Trending News

YouTube की नई पॉलिसी डिलीट करा सकती है आपका चैनल/अकाउंट, पढ़िए क्या है वजह

[Edited By: Gaurav]

Monday, 11th November , 2019 06:00 pm

यूट्यूब ने अपनी पॉलिसी में कई बड़े बदलाव कर दिए हैं. ये नई शर्त नए यूट्यूबर के लिए मुसीबत भी बन सकती है. नई शर्त जारी करते हुए यूट्यूब ने कहा कि अगर किसी चैनल से उसे कमाई नहीं होती है तो वह उसे डिलीट कर सकता है या फिर चैनल पर प्रतिबंध लगा सकता है. यहां जानिए यूट्यूब की नई शर्त के बारे में...

youtube monetization

YouTube ने “Account Suspension & Termination” नाम से एक ब्लॉग प्रकाशित किया है जिसके मुताबिक अगर आपके यूट्यूब चैनल से कंपनी की कमाई नहीं होती है तो वह आपके यूट्यूब अकाउंट या चैनल को बंद कर सकती है. यूट्यूब की नई शर्त 10 दिसंबर से लागू होगी. हालांकि शर्ते में यह नहीं बताया गया है कि कितने दिनों तक चैनल से कमाई नहीं होने पर चैनल को कंपनी डिलीट करेगी.

अगर सीधी बात करें तो आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज नहीं हुआ है तो आपका चैनल किसी भी वक्त बंद हो सकता है. इस संबंध में यूट्यूब ने पिछले सप्ताह ही यूट्यूबर्स को ई-मेल भेजा था. यूट्यूब ने यह भी कहा है कि यदि किसी को लगता है कि नई शर्त के मुताबिक उसका चैनल डिलीट हो सकता है तो वह अपना डाटा डाउनलोड कर सकता है.
Account Suspension
नए नियमों के अनुसार  YouTube को अब इस बात का अधिकार हो गया है कि वो आपके चैनल को डिलीट कर सकता है, हालांकि कंपनी चैनल को बंद करने से पहले आपको नोटिस भी देगी. यूट्यूब की इस नई शर्त के शिकार वे लोग भी होंगे जो बढ़िया वीडियो बनाते हैं, उनके अच्छे-खासे सब्सक्राइबर भी हैं लेकिन चैनल मोनेटाइज नहीं है.
youtube down
कुल मिलाकर नई शर्त पूरी तरह से कमाई को लेकर बनाई गई है. आपको अगर अपने यूट्यूब चैनल को बचाना है तो आपको कमाई करनी होगा. 

Latest News

World News