Trending News

दिवाली पर आपका मेकअप कुछ ऐसा होना चाहिए जो सिर्फ और सिर्फ आपकी ही तारीफ करे

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 11th November , 2020 06:32 pm

दिवाली एक ऐसा अवसर है, जब हर कोई नए कपड़े पहनकर सज−धजकर रहना चाहता है। दिवाली के मौके पर लोग अपने घरों से लेकर खुद को पूरी तरह से एक नए रूप में ढालना चाहते हैं और जब बात महिलाओं की हो तो वे दिवाली के लिए नए कपड़े खरीदने के साथ−साथ अपने मेकअप पर भी पूरा ध्यान देती हैं। आपका मेकअप ऐसा होना चाहिए जो आपके रूप को और भी ज्यादा निखारे और आपके ओवरऑल लुक को कॉम्पलीमेंट करे। तो चलिए आज हम आपको दिवाली पर मेकअप करने के कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं

लाइट रखें बेस

मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं कि दिवाली यकीनन एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है। लेकिन जब आप इस फेस्टिवल के लिए तैयार होती है तो आपको अपने मेकअप बेस को लाइट ही रखना चाहिए। वैसे भी इन दिनों लाइट और न्यूड मेकअप काफी चलन में है। लाइट बेस आपके फेस को एक नेचुरल कवरेज देता है, जिससे आपका लुक निखरकर सामने आता है।

आंखों पर हो फोकस

मेकअप एक्सपर्ट बताते हैं कि दिवाली के लिए मेकअप करते समय आंखों पर अधिक फोकस होना चाहिए। वैसे भी कोरोना काल में जब मास्क लगाना अनिवार्य है तो ऐसे में आपके चेहरे पर जिस चीज पर सबसे अधिक ध्यान जाएगा, वह है आपकी आंखें। चूंकि दिवाली एक नाइट फेस्टिवल है तो ऐसे में आप आईज को स्मोकी लुक भी दे सकती हैं। इसके अलावा आप कलर्ड लाइनर व कलर्ड मस्कारे से लेकर डामेटिक स्टाइल में लाइनर लगा सकती हैं। यह भी आंखों को एकदम डिफरेंट व ब्यूटीफुल बनाता है। आखिरी में मस्कारे के दो−तीन कोट लगाकर आई मेकअप को कंप्लीट करें।

लाइट हो लिपस्टिक

मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार, अगर आप अपनी आईज को थोड़ा बोल्ड लुक दे रही हैं तो ऐसे में लिपस्टिक को लाइट रखा जा सकता है। वैसे तो नाइट फंक्शन में लिपस्टिक के कलर्स से भी प्ले किया जा सकता है। लेकिन अगर आप मास्क लगा रही हैं तो ऐसे में लिपस्टिक के कलर को सटल रखना ही एक अच्छा आईडिया है। इसके अलावा आप फेस पर ब्लश लगाना बिल्कुल भी ना भूलें। यह आपके मेकअप को एक फ्रेश लुक देता है।

 स्किन केयर का रखें ध्यान

मेकअप एक्सपर्ट बताते हैं कि दिवाली के दिन मेकअप तभी अच्छा लगता है, जब आपकी स्किन भी ग्लोइंग हो। डल स्किन पर मेकअप करने से मेकअप भी डल लगता है। इसलिए दिवाली से कुछ दिन पहले से ही आपको अपने स्किन केयर रूटीन पर अतिरिक्त ध्यान देना चाहिए। वैसे भी इन दिनों मौसम बदलने लगता है, जिसका प्रभाव आपकी स्किन पर भी पड़ता है। ऐसे में एक बेहतर स्किन केयर रूटीन आपकी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाता है।

 

Latest News

World News