Trending News

शाओमी का एमआई टीवी स्टिक भारत में लॉन्च

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 5th August , 2020 05:31 pm

शाओमी ने अपना Mi TV स्टिक भारत में लॉन्च कर दिया है। Xiaomi Mi TV Stick की भिड़ंत मार्केट में सीधे तौर पर Amazon Fire TV Stick से है।

Xiaomi Mi TV Stick की मदद से यूजर्स को Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, Netflix और अन्य स्ट्रीमिंग कंटेंट सीधे टीवी पर प्राप्त कर सकते हैं। इसे टीवी से HDMI port के जरिए कनेक्ट किया जा सकता है और इसके साथ ही टीवी स्मार्ट टीवी में बदल जाएगा। Mi TV Stick एंड्रॉयड टीवी 9 पर काम करती है।

Mi TV Stick में आपको गूगल प्ले स्टोर का एक्सेस मिलेगा, जहां से आप टीवी के लिए डेवलप किए जा चुके ऐप को इस्तेमाल कर पाएंगे।

शाओमी ने Mi TV Stick को भारत में 2799 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है। इसकी पहली सेल 7 अगस्त को दोपहर 12 बजे होगी। इस डिवाइस को Mi.com, Flipkart और Mi Home stores से खरीदा जा सकता है।

Mi TV Stick को काले रंग में लॉन्च किया गया है। जो बिल्कुल Amazon Fire TV Stick की तरह ही दिखता है।

शाओमी का यह पोर्टेबल स्ट्रीमिंग डिवाइस क्वाड-कोर सीपीयू से लैस है, और जुगलबंदी के लिए इसमें 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

यह एंड्रॉयड टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसके साथ कोई मी टीवी पैचवॉल नहीं है। इसके अलावा मी टीवी स्टिक डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस साउंड फॉर्मेट को सपोर्ट करता है।

पोर्टेबल स्ट्रीमिंग डिवाइस को शाओमी ने क्वार्ड कोर सीपीयू के साथ 1GB RAM और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। यह डिवाइस Android TV ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। मी टीवी स्टिक को कंपनी ने Dolby Audio और DTS साउंड फॉरमेट के साथ पेश किया गया है।

Latest News

World News