Trending News

वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन को न लेने की वजह पर कोहली का कुछ ऐसा है रिएक्शन

[Edited By: Gaurav]

Friday, 14th June , 2019 01:50 pm

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ी शिखर धवन को न लेने की वजह पर विराट कोहली ने बड़ा खुलासा किया है।  कोहली ने शिखर धवन की मानसिकता की सराहना करते हुए कहा कि उनका सकारात्मक रवैया उनकी चोट से जल्द उबरने में मदद करेगा। शिखर खेलना चाहता है। मुझे लगता है कि इस तरह की मानसिकता चोट को ठीक करने में मदद करेगी। धवन, हालांकि, 16 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मैच में चयन के लिए मौजूद नहीं होंगे।

चोटिल शिखर धवन के साथ भारत के फैसले पर रोक लगाने और आधिकारिक प्रतिस्थापन के लिए नहीं कहने के कारण के बारे में खुलासा करते हुए  कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम प्रबंधन ICC विश्व कप 2019 के ग्रुप चरण के बाद के सत्र में ओपनर की सेवाएं चाहता है और नॉकआउट हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत के दूसरे विश्व कप खेल के दौरान पैट कमिंस की बढ़ती डिलीवरी से बाएं अंगूठे पर चोट लगने के बाद कम से कम दो सप्ताह के लिए दरकिनार कर दिया गया।  भारतीय टीम प्रबंधन ने धवन को निगरानी में रखने का फैसला किया और ऋषभ पंत को कवर के रूप में खेलने को कहा।

उधर कप्तान कोहली का यह भी कहना है कि धवन की  चोट जल्दी ठीक हो जाती है तो वह सेमीफाइनल में जरूर होंगे।  हालांकि धवन की रिकवरी के बारे में कोई आधिकारिक समयरेखा नहीं दी गई है। हालांकि यह कहा जाना आसान होगा कि न केवल धवन की बल्लेबाजी फिटनेस बल्कि एक समस्या के बिना क्षेत्ररक्षण की उनकी क्षमता को भी ध्यान में रखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। थ्रोइंग  समस्या नहीं होगी। 

धवन की अनुपस्थिति में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं लेकिन भारत के नंबर-4 पर सवालिया निशान बना हुआ है। न्यूजीलैंड के खेल ने भारत की सोच के बारे में एक विचार दिया होगा लेकिन दुर्भाग्य से बारिश और गीले आउटफील्ड ने टॉस को भी नहीं होने दिया। दोनों टीमों ने अंक साझा किए। 

Latest News

World News