Trending News

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली के लिए अहम खिलाड़ी होंगे बुमराह

[Edited By: Gaurav]

Tuesday, 4th June , 2019 04:16 pm

टीम इंडिया को विश्व कप में अपना पहला मैच 5 जून (बुधवार) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। मैच से दो दिन पहले भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का डोप टेस्ट किया गया। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने ये डोप टेस्ट किया।

भारतीय खिलाड़ियों को भले ही राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) से डोप परीक्षण करवाने में दिक्कत हो लेकिन विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उन्हें हर हाल में डोप टेस्ट करवाना पड़ता है। वाडा से मान्यता प्राप्त एजेंसी ये टेस्ट करती है। इसके लिए कोई खास सिस्टम नहीं है और किसी भी खिलाड़ी को पेशाब का नमूना देने के लिए बुलाया जा सकता है। बुमराह को भी इसी तरह से रैंडम टेस्ट के लिए बुलाया गया।

बुमराह पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए स्टैंडआउट गेंदबाज रहे हैं और क्रिकेट बिरादरी से उच्च प्रशंसा अर्जित की है। तेंदुलकर ने कहा था कि बुमराह 'शानदार हैं मैं उनके रिकॉर्ड में जाता हूं और कहता हूं कि वह  इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। ''

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेफ थॉमसन ने भी बुमराह की तारीफ की थी। थॉमसन ने कहा, "बुमराह वास्तव में अच्छे है। वह हमेशा ही अपनी ओर से बेहतर गेंदबाजी करते हैं"

 

Latest News

World News