Trending News

चीन का नाम तक लेने से गुरेज़ क्यों? - कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

[Edited By: Rajendra]

Friday, 3rd July , 2020 05:32 pm

पूर्वी लद्दाख में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प के कुछ ही दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंचे. यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की. इस बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी पर फिर से निशाना साधा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते पूछा कि पीएम मोदी चीन का नाम लेने से गुरेज क्यों कर रहे हैं

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा, '28 मई, 2020 को पीएम मोदी ने मन की बात की. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया. 30 मई, 2020 को राष्ट्र के नाम संबोधित किया. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया. 3 जुलाई, 2020 को सैनिको से बात की. लेकिन चीन का नाम नहीं लिया. मजबूत भारत के प्रधानमंत्री इतने कमजोर क्यों?

कांग्रेस नेता ने सवाल पूछते हुए कहा, 'चीन का नाम तक लेने से गुरेज़ क्यों? चीन से आंख में आंख डाल कब बात होगी?'

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चीन का नाम नहीं लेने पर पीएम मोदी को निशाने पर लिया था. अशोक गहलोत ने कहा था कि भारत सुपर पावर है, मगर देश के प्रधानमंत्री चीन का नाम तक नहीं लेते हैं. यह जानते हुए कि चीन हमारे सिर पर आकर बैठा है, आखिर क्या वजह है कि प्रधानमंत्री के मुंह से चीन शब्द नहीं निकलता है. देश की सीमा पर जो हालात हैं, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताने चाहिए.

शुक्रवार को पीएम मोदी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ सुबह करीब साढ़े नौ बजे लेह पहुंचे. वहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी के कर्मियों से बातचीत की,उन्होंने बताया कि सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को सीमा की स्थिति से अवगत कराया.

Latest News

World News