Trending News

गुलाम नबी आजाद को पद्मभूषण की घोषणा हुई तो क्या उन्होने प्रोफाईल चेन्ज कर दिया ? वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दी सफाई

[Edited By: Vijay]

Thursday, 27th January , 2022 01:05 pm

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण सम्मान (Padma Bhushan Ghulam Nabi Azad) की घोषणा हुई तो कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। कुछ लोग उनके भविष्य की राजनीतिक योजनाओं को लेकर अटकलें लगाने लगे। हालांकि आजाद ने ट्वीट कर इसे शरारतपूर्ण दुष्प्रचार करार दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भ्रम पैदा करने के लिए ‘शरारतपूर्ण दुष्प्रचार’ कर रहे हैं। दरअसल, पद्म भूषण सम्मान की घोषणा होने के बाद कुछ खबरों में दावा किया गया कि आजाद ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बदल लिया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘भ्रम पैदा करने के लिए कुछ लोगों द्वारा शरारतपूर्ण दुष्प्रचार किया जा रहा है। मेरे ट्विटर प्रोफाइल से न कुछ हटा है और न ही कुछ जोड़ा गया है। प्रोफाइल आज भी वही है, जैसा पहले था।’ आजाद के ट्विटर प्रोफाइल में कुछ नहीं लिखा हुआ है। इसमें कांग्रेस का भी कोई उल्लेख नहीं है।

आजाद को पद्म भूषण

सरकार की ओर से मंगलवार को पद्म सम्मानों की घोषणा की गई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद को सार्वजनिक मामलों में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण से नवाजा जाएगा।

कांग्रेस में दो खेमा

राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष आजाद कांग्रेस के उस ‘जी 23’ समूह का हिस्सा हैं जिसने 2020 में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस के संगठन में आमूल-चूल परिवर्तन और जमीन पर सक्रिय अध्यक्ष की मांग की थी। कपिल सिब्बल और इस समूह के कई नेताओं ने आजाद को पद्म भूषण सम्मान की बधाई दी तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आजाद पर कटाक्ष किया।

रमेश ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की ओर से पद्म भूषण सम्मान को अस्वीकार किए जाने को लेकर आजाद पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया, ‘यही सही चीज थी करने के लिए। वह आजाद रहना चाहते हैं गुलाम नहीं।’

 

Latest News

World News