Trending News

सर्दियों में किस तरह की साड़ी पहनें

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 13th October , 2020 01:59 pm

साड़ी एक बेहतरीन एथनिक वेयर है। सिर्फ जानकारी की कमी के चलते कई लड़कियां सर्दियों में साड़ी पहनना एवॉइड करती हैं। इसके लिए सबसे पहले तो ये समझ लेना ज़रूरी है कि सर्दियों में किस तरह के फैब्रिक की साड़ियां नहीं पहननी चाहिए। इस दौरीन पतले और हवादार फैब्रिक जैसे जॉर्जेट, शिफॉन, कॉटन, नेट या फिर चुन्नी फैब्रिक्स वाली साड़ियों को बांधकर अलग रख दें। ये फैब्रिक आपको ठंड से बचाएंगे नहीं बल्कि जमा देगे। इसलिए सर्दियों में सिर्फ लिनेन, भागलपुरी, सभी तरह के सिल्क और वेलवेट साड़ियों को ही चुनें। ये फैब्रिक मोटे होते हैं और आपके पैरों को अच्छे से कवर करके रखते हैं। 

 सर्दियों में साड़ी स्टाइल करने के टिप्स 

सर्दियों में साड़ी कैरी करना अब कोई झंझट का काम नही रह गया है। यहां बताई गई कुछ स्टाइल्स से प्रेरणा लेकर आप खुद अपनी साड़ी स्टाइल कर सकती हैं।

ब्लेज़र के साथ साड़ी

                                           

 करीना कपूर का ये लुक एक परफेक्ट ऑफिस लुक है, जिसे आप रेगुलर डेज़ या फिर मीटिंग्स में ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आपको बस साड़ी के साथ अपना ब्लेज़र पहनना होगा। वहीं, बालों में ये नीट बन, लुक को और प्रोफेशनल बनाता है। कानों में सिर्फ स्टड्स पहनें।

श्रग के साथ साड़ी

                                           

सर्दियों में किसी ट्रेडिशनल पार्टी या फिर रिसेप्शन पर जाना है तो कटरीना का ये लुक एकदम परफेक्ट है। इसके लिए आपके पास साड़ी से मैचिंग शाॅल या पार्टी वेयर श्रग होना जरूरी है। ये आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे। इस लुक में ज्यादा जूलरी कैरी करने से बचें।

स्वेटर के साथ साड़ी

                                           

 ये लुक कॉलेज गोइंग लड़कियों के लिए परफेक्ट है। आप चाहे तो साड़ी में थोड़ा और एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। अगर सिल्क साड़ी नहीं तो लिनेन ट्राई कर सकती हैं। फुल स्लीव्ज़ स्वेटर और साड़ी वाले इस लुक के साथ आप बूट्स भी कैरी कर सकती हैं। 

चोली स्टाइल ब्लाउज़ और हैवी साड़ी

                                               

 

 ये है एक परफेक्ट विंटर वेडिंग लुक, फुल स्लीव्स एम्ब्रॉइडेड चोली स्टाइल ब्लाउज़ और हैवी साड़ी। सर्दियों के साथ-साथ वेडिंग सीज़न भी शुरू हो गया है। इस शादी सीज़न कुछ ऐसा जरूर ट्राई करें, और वैसे भी फुल स्लीव्स ब्लाउज़ आजकल ट्रेंड में हैं।

रायल लुक वाली साड़ी

                                               

करिश्मा कपूर का ये लुक एक पूरी तरह से रॉयल फील दे रहा है। हैवी सिल्क साड़ी और प्लेन ऑफ व्हाइट फुल स्लीव्स ब्लाउज़। नीट साइट पार्टेड बन, गले में मीडियम लेंथ नेकपीस और हाथों में क्लच। आप इस लुक को अगली वेडिंग पार्टी में ट्राई कर सकती हैं।

 

जैकेट ब्लाउज़ भी है ट्रेंडी

                                              

 

सोनम कपूर की बहन और बॉलीवुड स्टाइलिस्ट रिया कपूर का ये आउटफिट भी विंटर के लिहाज़ से काफी अच्छा है, लेकिन आप इस तरह का एक्सपेरिमेंट साड़ी के साथ भी कर सकती हैं। आप साड़ी के साथ इसी तरह की वेलवेट फिटेड जैकेट को ब्लाउज़ की तरह पहन सकती हैं। ये जैकेट वाली साड़ी का लुक वाकई में बहुत अच्छा लगेगा।

वेलवेट साड़ी का जादू

                                             

वेलवेट साड़ी और वेलवेट ब्लाउज़, पार्टी में ठंड से बचने के लिए इतना काफी है। अगर ठंड ज्यादा है तो आप इसके साथ मैचिंग दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं। कोशिश करें कि दुपट्टा भी वेलवेट ही हो।

लान्ग कोट के साथ साड़ी

                                                 

 

ये लुक कैरी करने में काफी आसान है। आपने ऐसा लुक फिल्म धड़कन में शिल्पा शेट्टी को पहने देखा होगा। तब से अब तक, ये लुक सदाबहार है। साड़ी और ब्लेज़र को आप पार्टी या ऑफिस कहीं भी पहन सकती हैं।

बेल्ट भी लगे कमाल

                                        

काजोल की तरह लाॅन्ग कोट को भी साड़ी के साथ ट्राई कर सकती हैं। बेल्ट आपके इस लुक पर चार-चांद लगा देगी। इसके साथ आप भी बालों को स्ट्रेट रखें और कम से कम जूलरी कैरी करें।      

फार्मल पार्टी लुक

                                        

 

 

ये लुक आपका फॉर्मल पार्टी लुक बन सकता है। आप एक प्लेन कलर की साड़ी के साथ शिमरी जैकेट को कुछ इस तरह से स्टाइल करके पहनें। इसे और खास बनाने के लिए आप कमर पर बेल्ट लगा सकती हैं।  

 

 

 

Latest News

World News