Trending News

गये थे मिलने दोबारा कभी न मिलने के लिये और बन गये जीवनभर के साथी

[Edited By: Vijay]

Friday, 18th September , 2020 12:57 pm

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी न सिर्फ ​अपनी दमदार एक्टिंग बल्कि अपनी खूबसरती के लिए भी जानी थीं। शबाना आजमी की हर अदा पर उनके फैंस जान छिड़कते थे। उन्होंने कई फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया है। अपने करियर में शबाना आजमी ने कई तरह के रोल को जिया है। आज शबाना आजमी का जन्मदिन है। इस साल शबाना अपने फैंस और परविार के साथ अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं। शबाना अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ अपनी पर्सनल लाइफ के लेकर भी काफी चर्चा में रहती हैं। आज हम आपको शबाना आजमी के जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में... 

शबाना आजमी ने साल 1974 में आई फिल्म फिल्म 'अंकुर' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में शबाना ने एक नौकरानी का रोल निभाया था। इस फिल्म में न सिर्फ शबाना आजमी की एक्टिंग की पसंद किया गया था बल्कि इसके लिए 'नेशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस' भी दिया गया था। इसके अलावा शबाना आजमी ने 'अर्थ', 'खंडहर', 'पार' और 'गॉडमदर' जैसी फिल्मों में भी अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनावाया। शबाना को पांच बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।  

 शबाना आजमी का नाम जावेद अख्तर से शादी के पहले  फिल्ममेकर शेखर कपूर के साथ भी जुड़ा था। हालांकि बाद में ये अफवाह साबित हुई। आपको बता दें कि जावेद और शबाना की लव स्टोरी काफी फेमस रही है। परिवार के विरोध के बाद भी दोनों एक दूसरे के नजदीक आए। परिवार का विरोध था तो दोनो ने निश्चित किया कि अब हम लोग एक आखिरी बार कही मिल लेते है और दोबारा कभी नही मिलेंगे पर हुआ कुछ इस तरह की मुलाकात मे बातें होने लगी और बाते इतनी बढ़ गयी कि कब कितना वक्त गुजर गया पता ही नही चला ..लगा कि अभी तो बहुत सी बाते हमारे दरम्यान ऐसी है जो न की तो चैन ही नही मिलेगा..तो न चाहते हुये भी दोनो एक-दूजे के हो गये हमेशा के लिये...  दरअसल, शादीशुदा जावेद से शबान की शादी के लिए उनके घरवाले बिल्कुल तैयार नहीं थे। जावेद ने शबाना से पहले हनी ईरानी से हुई शादी की थी जो कि उनसे 10 साल छोटी थीं। उनके दो बच्चे जोया अख्तर और फरहान अख्तर हैं। 

आपको बात दें कि जावेद अख्तर, शबाना आजमी के पिता कैफी आजमी से लिखने के गुर सीखने जाते थे। उसी दौरान शबाना और जावेद एक दूसरे के करीब आए और उन्हें प्यार हो गया। वहीं अंत में हनी ने जावेद को तलाक दे दिया और उसके बाद उन्होंने शबाना से शादी कर ली। 

 

Latest News

World News