Trending News

लखनऊ में टला बड़ा रेल हादसा, शहीद एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 18th January , 2021 12:35 pm

लखनऊ-उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। अमृतसर से जयनगर जाने वाली शहीद एक्सप्रेस के डिब्बे पटरियों से उतर गए। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन यात्रियों में हड़कंप मच गया। मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और दुर्घटना की जानकारी ली। अमृतसर से जयनगर जाने वाली ट्रेन सोमवार सुबह लगभग 7:40 पर लखनऊ के चारबाग स्टेशन से आगे बढ़ी। ट्रेन कुछ दूरी पर ही पहुंची थी कि उसके दो डिब्बे झटके के साथ पटरियों से उतर गए। ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कं मच गया। कई घबराकर बाहर आ गए। हालांकि ट्रेन स्टेशन से कुछ ही दूरी पर थी इसलिए उसकी स्पीड ज्यादा नहीं थी।

बताया जा रहा है कि स्पीड ज्यादा न होने से डिब्बे सिर्फ पटरी से उतरे, पलटे नहीं। अगर ट्रेन रफ्तार में होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। दोनों बोगियों में सौ से ज्यादा यात्री बैठे थे। ट्रेन के डिब्बे पटरियों से उतरने की सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। राहत कार्य शुरू किया गया। उसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि बड़ा हादसा होने से टल गया। उन्होंने कहा कि रेलवे विभाग की ओर से इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित की जा रही है। कमेटी इस बात की जांच करेगी कि हादसा कैसे हुआ और किसकी लावरवाही से हुआ।

Latest News

World News