Trending News

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा "Condom Bole Song", जानिए क्यों?

[Edited By: Gaurav]

Thursday, 11th July , 2019 07:15 pm

विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर कंडोम बोले रैप गाना रिलीज हुआ है जो कि ट्विटर पर जमकर ट्रेंड कर रहा है। यह गाना एक संदेश के साथ खासकर पुरूषों में सुरक्षित यौन संबंध बनाने, दोहरी सुरक्षा और परिवार नियोजन में उनकी जिम्मेदारी की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंडोम के उपयोग को बढ़ावा देता है।

#Condom Bole Song (हैशटैग कंडोम बोले) कैम्पेन के तहत ये गाना लॉन्च हुआ, यह गाना एक संदेश के साथ खासकर पुरूषों में सुरक्षित यौन संबंध बनाने, दोहरी सुरक्षा और परिवार नियोजन में उनकी जिम्मेदारी की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंडोम के उपयोग को बढ़ावा देगा। 

Image result for Condom Bole Song

पापुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) और कार्यक्रम ''मैं कुछ भी कर सकती हूं'' के निर्माताओं ने इस गाने को रिलीज किया है, जिसका शीर्षक कंडोम रैप है। इस गाने को पीयुष कनौजिया ने कंपोज किया है। पीएफआई की कार्यकारी निदेशक पूनम मुटरेजा ने कहा, ‘गर्भनिरोध के बारे में निर्णय सामाजिक मानदंडों के साथ बेहद करीब से जुड़े हुए हैं और युगल अपने परिवार व समाज से अपनी प्रजनन क्षमता को साबित करने के लिए काफी दबाव का सामना करते हैं।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘गर्भनिरोध के बारे में कई सारी जानकारियां उपलब्ध हैं, लेकिन प्रचलित मिथकों की वजह से खासकर पुरूषों में यह प्रतिबंधित है।’

Related image

सही साइज का कंडोम क्यों है जरूरी 

कंडोम अलग-अलग साइज में उपलब्ध होते हैं। सही साइज का कंडोम सेक्स के दौरान आपका कम्फर्ट लेवल बढाता है। इतना ही नहीं इससे आपकी उत्तेजना भी बढ़ती है। छोटे साइज का कंडोम पहनने से आप असुविधा महसूस करते हैं और इसके फटने के भी अधिक चांस होते हैं। यही वजह है कि कंपनियां विभिन्न साइज के कंडोम बना रही हैं ताकि लोगों को सेक्स से जुड़े विभिन्न रोगों से बचने में मदद मिल सके और वो सेक्स का सही आनंद ले सकें। 

ऐसे चुनें सही साइज का कंडोम 

सही साइज का कंडोम चुनने के लिए सबसे पहले आपको अपने लिंग या पेनिस को मापना चाहिए। ऐसा करने के लिए आप माप टेप, या स्ट्रिंग के टुकड़े का उपयोग कर सकता है। सबसे सटीक रिजल्ट के लिए आपको इरेक्शन यानी लिंग में तनाव के दौरान साइज का माप लेना चाहिए। अपने लिए परफेक्ट कंडोम चुनने के लिए आपको अपने लिंग के साइज को ऐसे मापना चाहिए। 

- सबसे पहले पेनिस की लंबाई लें, ध्यान रहे कि उस हिस्से तक माप लें जहां पेनिस आपके पेल्विक हिस्से से मिलता है। 
- चौड़ाई का माप लेने के लिए फ्लेक्सिबल टेप का इस्तेमाल करें। टेप को लिंग के सबसे मोटे वाले हिस्से, जो आमतौर पर शाफ्ट के बीच के पास होता है पर टेप लपेटकर चौड़ाई का माप लिया जा सकता है। 

Latest News

World News