Trending News

आज चेन्नई सुपर किंग्स के सामने होगी राजस्थान रॉयल्स 

[Edited By: Aviral Gupta]

Tuesday, 22nd September , 2020 12:38 pm

 

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के चौथे मैच में आज राजस्थान रॉयल्स  चेन्नई सुपर किंग्स  शारजाह क्रिकेट स्टेडियम  में आमने-सामने होंगी. आईपीएल सीजन 13 में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. 3 बार की चैंपियन चेन्नई ने अपने पहले मैच में 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा  की मुंबई इंडियंस  को 5 विकेट से हरा दिया था.

वहीं दूसरी ओर, आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स का आज पहला मैच है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ की पूरी कोशिश होगी कि वे चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर अपने अभियान की शुरुआत करें. साल 2008 में खेला गया आईपीएल का पहले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने जीता था. उसके बाद राजस्थान की टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है. साल 2013, 2015 2018 में खेले गए आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ्स में पहुंची थी. जबकि आईपीएल के 9वें 10वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स बैन की वजह से नहीं खेली थी.

जहां एक ओर चेन्नई सुपर किंग्स में दिगग्ज खिलाड़ियों की भरमार है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स युवा खिलाड़ियों के दम पर शक्ति प्रदर्शन करने में पूरी तरह से सक्षम है. चेन्नई में जहां एक ओर महेंद्र सिंह धोनी, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं तो दूसरी ओर राजस्थान के पास स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जयसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों की ताकतवर फौज है. आंकड़ों के लिहाज से चेन्नई सुपर किंग्स बेशक एक ताकतवर टीम है लेकिन राजस्थान रॉयल्स में भी चमत्कारी खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है.

आईपीएल के 13वें सीजन की टाइटल स्पॉन्सर Dream 11 ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के लिए टीम तैयार कर दी है. Dream 11 ने अपनी टीम में राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर ऑलराउंडर पर सबसे बड़ा दांव लगाया है. जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर को खास तवज्जो दी गई है. हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में बेन स्टोक्स जोस बटलर का खेलना तय नहीं है. वहीं दूसरी ओर हमेशा की तरह चेन्नई सुपर किंग्स का भी जबरदस्त बोलबाला है. ड्रीम 11 ने अपनी टीम में महेंद्र सिंह धोनी, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, सैम कर्रन, इमरान ताहिर का जलवा बरकरार है. यदि आप भी आज के मैच के लिए ड्रीम 11 में अपनी टीम बनाना चाहते हैं तो आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय

 

Latest News

World News