Trending News

भारत का पहला सबसे ज्यादा देखा जाने वाला Song बना ये पंजाबी गीत, यूट्यूब पर 1 अरब (100 करोड़/1000M) से ज्यादा व्यूज

[Edited By: Gaurav]

Saturday, 21st December , 2019 04:44 pm

भारत में हिन्दी से ज्यादा पंजाबी गाने लोकप्रिय हो रहे हैं. इसका सबसे बड़ा उदाहरण 'लॉन्ग लाची' गीत है. इस पंजाबी गाने ने ऐसा कमाल किया है, जो आज तक किसी भी गाने ने नहीं किया है. यू-ट्यूब पर 'लॉन्ग लाची' ने धूम मचा रखी है. यह सॉन्ग करीब 21 महीनों में सबसे ज्यादा व्यूज वाला गाना बन गया है. 'लॉन्ग लाची' को अभी तक 100 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया. टी-सीरीज ने फेमस पंजाबी सॉन्ग 'लौंग लाची' को बीते वर्ष 21 फरवरी 2018 को यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया था.

पंजाबी फिल्म 'लौंग लाची' के इस टाइटल ट्रैक में एमी विर्क, नीरू बाजवा और अंबरदीप अहम किरदार में दिखाए गए हैं. इस गाने का म्यूजिक गुरमीत सिंह ने दिया है. इसे फेमस सिंगर मन्नत नूर ने गाया है. वहीं हरमनजीत ने इस गाने के लिए लिरिक्स लिखे हैं. इस पंजाबी गाने की लोकप्रियता देखते हुए बॉलीवुड स्टार कार्तिक आर्यन और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'लुका-छिपी' में इसके हिंदी वर्जन को फिलमाया जा चुका है.


इस गीत को इतनी बड़ी उपलब्धि मिलने पर गुरमीत का कहना है, "इस गाने की रचना करने पर मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है." जिसके साथ गुरमीत गाने से जुड़े सभी लोगों को हार्दिक बधाई दी है.

सबसे ज्यादा लोगों ने टी-सीरीज को सब्सक्राइब किया

'लॉन्ग लाची' ट्रैक पर कई डांस भी वायरल हो चुके हैं और यू-ट्यूब पर कई अलग-अलग चैनल्स से भी इस गाने को शेयर किया गया है. इसे सिर्फ पंजाब ने ही नहीं बल्कि पूरे भारत के लोगों ने पसंद किया है और इस वजह से गाने के व्यूज 100 करोड़ के पार पहुंच पाए हैं. वैसे गाना रिलीज करने वाली कंपनी टी-सीरीज भी सब्सक्राइब में दुनिया में पहले स्थान पर है और सबसे ज्यादा लोगों ने टी-सीरीज को सब्सक्राइब किया है.

Latest News

World News