Trending News

आईपीएल में नजर आ चुकी है ये सबसे खूबसूरत एंकर /मॉडल / एक्ट्रेस

[Edited By: Vijay]

Saturday, 19th September , 2020 12:04 pm

कोरोना काल के बीच आईपीएल का 13 वां सीजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। 10 नवंबर तक चलने वाला यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा। जिस तरह आईपीएल के खिलाड़ी चर्चा में रहते हैं, उसी तरह इसमें ग्लैमर का तड़का लगाने वाली क्रिकेट टीमों की मालकिन और एंकर की भी खूब चर्चा होती है। इस बार भी क्रिकेट टीम की मालकिन के तौर पर इन 4 सेलेब्स के नाम चर्चा में हैं।

  1. नीता अंबानी : मुंबई इंडियन टीम की मालकिन, इनकी उम्र 56 वर्ष है। 2. शिल्पा शेट्‌टी : राजस्थान रॉयल्स की मालकिन, इनकी उम्र 45 वर्ष है। 3. प्रीति जिंटा : किंग्स 11 पंजाब की मालकिन, वे 45 साल की हैं। 4. जूही चावला : कोलकाता नाइट राइडर्स की मालकिन, वे 52 साल की हैं।

इनके अलावा आईपीएल में अगर एंकर की बात की जाए तो हर सीजन में आकर्षण का केंद्र रहने वाली इन 10 एंकर्स को उनकी एंकरिंग के खास अंदाज के अलावा फिट बॉडी और खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है। यहां ऐसी ही 10 एंकर के बारे में बात हो रही है जो अब तक आईपीएल को होस्ट करने के लिए चर्चा में रहीं हैं।

 

अर्चना विजय
क्रिकेट होस्टिंग की फील्ड में अर्चना विजय का नाम मशहूर है। एक टेलिविजन रिप्रजेंटेटर के तौर पर मशहूर अर्चना ने इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट को चौथे एडिशन से जॉइन किया था। इससे पहले अर्चना ने कई टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले क्रिकेट शो की होस्टिंग की है जैसे 'टू डायरी फॉर एक्स्ट्रा कवर' और 'क्रिकेट मसाला मार के' आदि। फिर दो साल का ब्रेक लेने के बाद अर्चना आईपीएल के 11 वें सीजन में नजर आईं।

मंदिरा बेदी
कभी टीवी स्टार के रूप में मशहूर मंदिरा बेदी ने आईपीएल के दूसरे सीजन से एंकरिंग की शुरुआत की थी। वे कई फिल्मों और टीवी धारावाहिकों का हिस्सा रहीं हैं। इसके अलावा बेदी ने 2003 और 2007 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप, 2004 और 2006 चैंपियंस ट्रॉफी में भी एंकरिंग की थी। एक फिटनेस मॉडल के तौर पर भी मंदिरा अपनी अलग पहचान रखती हैं। मंदिरा ने आईटीवी के लिए आईपीएल के थर्ड एडिशन को होस्ट भी किया था।

शोनाली नागरानी
32 साल की शोनाली क्रिकेट एंकरिंग के लिए उस वक्त मशहूर हुईं जब उन्होंने 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी को होस्ट किया। 2007 में वे वर्ल्ड कप की भी होस्ट रहीं हैं। उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ 'स्टंप्ड' की एंकरिंग करते देखा गया। दिल्ली की रहने वाली इस मॉडल और एक्ट्रेस को 2003 में फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल से सम्मानित किया गया। 2003 में वे मिस इंटरनेशनल में फर्स्ट रनर अप चुनी गईं।

ईसा गुहा
इस भारतीय मूल की 30 वर्षीय इंग्लिश क्रिकेटर ने 2009 में इंग्लैंड के साथ महिला विश्व कप जीता था। इसी साल उन्हें बीबीसी एशियन नेटवर्क स्पोर्ट्स पर्सनालिटी के ताज से नवाजा गया। ईशा को आईपीएल की एक्स्ट्रा इनिंग्स के कई एपिसोड्स में देखा जा चुका है। वह पिछले कुछ सीजन से आईपीएल कवरेज का हिस्सा हैं। उनकी रिपोर्ट्स और होस्टिंग को हमेशा सराहना मिली है।

मयंती लैंगर
मयंती ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से बीए ऑनर्स किया है। वह कॉलेज की फुटबॉल टीम में खेल चुकी हैं। इस ब्यूटी दीवा ने 2010 में फीफा वर्ल्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स में होस्टिंग की है। मयंती 2011 और 2015 क्रिकेट विश्व कप में भी होस्टिंग और एंकरिंग कर चुकी हैं। लेकिन इस साल वे आईपीएल की ब्रॉडकास्ट पैनल का हिस्सा नहीं होंगी।

रोशनी चोपड़ा
रोशनी फेमस आईपीएल एंकर के अलावा एक्ट्रेस, मॉडल और टेलीविजन रिप्रजेंटेटर के रूप में भी अपनी खास पहचान रखती हैं। 37 साल की रोशनी मुंबई, महाराष्ट्र की रहने वाली हैं। रोशनी कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में भी नजर आ चुकी हैं। उनकी फैन फॉलोइंग काफी है। वे एनडीटीवी इमेजिन पर प्रसारित रियलिटी शो 'दिल जीतेगी गर्ल' की विनर भी रही हैं।  

करिश्मा कोटक
करिश्मा एक ब्रिटिश एक्ट्रेस के तौर पर भी जानी जाती हैं। वे आईपीएल 6 में अपनी एंकरिंग से लोगों के बीच खास पहचान बनाने में कामयाब रहीं हैं। करिश्मा के पिता गुजराती और मां ईस्ट अफ्रीकी हैं। इस दीवा ने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। उन्होंने 2006 में किंगफिशर कैलेंडर के लिए भी मॉडलिंग की थी।

रोशेल आईपीएल के छठे सीजन में एंकरिंग करके छा गई थीं। लेकिन उसके बाद वह लंबे समय तक एंकरिंग नहीं कर सकीं। रोशेल को 2012 में फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब मिला था। वे मॉडल के तौर पर भी जानी जाती हैं। यह मॉडल बिग बॉस में भी नजर आ चुकी है। उन्होंने साल 2018 में अपने बॉयफ्रेंड से शादी की थी।

शिबानी दांडेकर
पुणे में जन्मी शिबानी ने आईपीएल के पांचवें सीजन को होस्ट किया था। वे 2011 से 2015 तक न सिर्फ अपनी एंकरिंग बल्कि ग्लैमरस पर्सनालिटी से भी दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रही हैं। शिबानी ने अमेरिकन टेलिविजन में एक टीवी एंकर के तौर पर अपने करिअर की शुरुआत की थी। सफल मॉडल, एक्ट्रेस और वीजे के तौर पर अपनी खास पहचान रखने वाली शिबानी 'झलक दिखला जा सीजन 5', 'आई कैन डू देट' आदि में भी नजर आ चुकी हैं।

पल्लवी शारदा
पल्लवी शारदा का जन्म ऑस्ट्रेलिया में एक इंडियन फैमिली में हुआ। उन्होंने 2016 में आईपीएल की एंकरिंग की थी। वे शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'माय नेम इज खान' में शाहरुख की बहन की भूमिका अदा कर चुकी हैं। पल्लवी ने मीडिया एंड कम्युनिकेशंस की पढ़ाई के साथ ही कानून की पढ़ाई भी की है। उन्होंने कुछ ऑस्ट्रेलियन फिल्मों में भी काम किया है

 

Latest News

World News