Trending News

बारिश के मौसम में आकर्षक दिखने के लिए जरूर अपनाएं ये 5 टिप्स

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 10th July , 2019 02:29 pm

बारिश में आउटफिट्स से लेकर फुटवेयर्स का सही चुनाव करके आप इस मौसम का आनंद सही तरह से उठा सकते हैं। यहां जानिए इनके बारे में ....

फुटवेयर्स

Image result for बारिश में फुटवेयर्स

मानसून के लिए ऐसे फुटवेयर्स चुनें जो पानी से भीगने के बाद आसानी से सूख जाएं। अच्छी ग्रिप होने के साथ ही ये आगे से खुले हुए हों तो बेहतर रहेगा। मानसून में बैली या शूज पहनने से उनके अंदर घुसा पानी आसानी से निकल नहीं पाता जिससे पैरों की उंगलियों में इंफेक्शन होने की संभावना बनी रहती है और इसके साथ ही अगर आपके पैरों से बदबू आती है तो भी भूलकर ऐसे फुटवेयर्स न चुनें। लैदर और स्यूड के साथ भी एक्सपेरिमेंट के लिए ये सीजन नहीं है सही।

फैब्रिक

Image result for बारिश में फैब्रिक


ऐसे मौसम में कपड़ें चुनते समय खास ध्यान रखें। कॉटन, लिनन और शिफॉन फैब्रिक वाले आउटफिट्स मानसून के हिसाब से सही नहीं होते। इनकी जगह लाइक्रा, मल, पॉलिस्टर फैब्रिक वाले आउटफिट्स अच्छे रहेंगे। जो बारिश में भीगने के बाद आसानी से सूख जाते हैं।

केप्री या शॉर्ट ड्रेसेज़

Related image

वर्सेटाइल आउटफिट्स में शामिल डेनिम्स का कलेक्शन हर किसी के वॉडरोब में देखने को मिल जाएगा लेकिन मानसून में इन्हें पहनने का आइडिया सही नहीं क्योंकि बारिश में भीगने के बाद ये और ज्यादा हैवी हो जाते हैं और साथ ही इन्हें सूखने में भी काफी वक्त लगता है। इनकी जगह आप केप्री या शॉर्ट ड्रेसेज़ का ऑप्शन चुनें।

एंकल लेंथ पैंट्स

Related image

ट्राउजर हो, जींस, स्कर्ट या फिर मैक्सी ड्रेस, ध्यान रहें उनकी लंबाई बहुत ज्यादा न हो। बारीश के मौसम में शॉर्ट हेमलाइन वाले आउटफिट्स चुनें। क्यूलॉट्स, केप्री, एंकल लेंथ पैंट्स मौसम के हिसाब से न सिर्फ कम्फर्टेबल होते हैं बल्कि स्टाइलिश भी लगते हैं।

नो मोर व्हाइट आउटफिट्स

Image result for बारिश में नो मोर व्à¤⊃1;ाइट आउटफिट्स

बरसात के सीजन में सफेद कपड़े पहनना भी अवॉयड करें। इनकी जगह पेस्टल शेड्स आउटफिट्स को करें वॉडरोब में शामिल। व्हाइट कपड़ों पर दाग-धब्बे लगने का खतरा ज्यादा रहता है और इन्हें निकालने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

Latest News

World News