Trending News

घर की आर्थिक स्थिति में बाधा बन जाती हैं ये 4 चीजें , कभी भी न करे अनदेखी- वास्तु शास्त्र

[Edited By: Vijay]

Tuesday, 5th January , 2021 03:46 pm

हर कोई आराम से भरा जीवन जीना चाहता है। हालांकि, अक्सर हमारे घर में ऐसी चीजें होती हैं जो नकारात्मक ऊर्जा फैलाती हैं। अक्सर इस प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा भी धन आगमन का योग नहीं बन सकती। वास्तु शास्त्र के अनुसार अक्सर धन आगमन के योग बनने के बाद भी घर पर नहीं टिक सकते। ऐसा कहा जा रहा है, इसके पीछे का कारण घर में मौजूद कुछ चीजें भी हो सकती हैं। घर से उन चीजों को निकालना आवश्यक है जो धन के अधिग्रहण और संचय में बाधा डालते हैं।

बंद घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बंद घड़ी रखना अशुभ होता है। कहा जा रहा है, घर में लगी हुई घड़ियाँ हैं। तो नकारात्मक ऊर्जा का निवास भी है। यह इस नकारात्मक ऊर्जा के कारण है कि धन प्राप्ति योग और धन संचय योग नहीं हो सकता है। घर में बंद घड़ी को हटाना सबसे अच्छा माना जाता है। यदि आप इस घड़ी को रखना चाहते हैं, तो इसकी मरम्मत की जानी चाहिए।

 टूटी चप्पल

घर में मौजूद टूटी चप्पलें धन आगमन के योग को भी नष्ट कर देती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के अन्य सदस्यों को छोड़कर, विशेष रूप से घर के मुखिया को चप्पल कहीं से भी नहीं तोड़नी चाहिए। कहा जा रहा है कि घर पर चप्पल टूटने से गरीबी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, टूटी हुई चप्पल को तुरंत घर से बाहर ले जाना चाहिए।

फटे जूते

ऐसा माना जाता है कि घर में लक्ष्मी का वास नहीं होता क्योंकि घर के कदम फटे हुए होते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह कहा जाता है कि अगर घर में आने वाले लोग घर के फटे हुए पैरों पर पैर रखते हैं, तो इससे गरीबी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के नक्शेकदम को हटा देना चाहिए।

 बहुत सारी लकड़िया

आमतौर पर लोग घर के एक कोने में लकडियों को ढेर कर देते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में लड़कियों का ढेर लगाना शुभ नहीं माना जाता है। यह कहा जा रहा है, ऐसा करने से असुविधा होती है और बिना कारण के महंगा होता है।

 

Latest News

World News