Trending News

मुख्यमंत्री का सरकारी प्लेन गोवा जाएगा.गोवा जाएगा. जानिए क्या है वजह ?

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 4th June , 2020 03:30 pm

कोरोना से जारी जंग में सीएम योगी ने अपना सरकारी प्लेन स्वास्थ्य विभाग के सुपुर्द कर दिया. मुख्यमंत्री का सरकारी प्लेन कोरोना वायरस की टेस्टिंग के लिए जरूरी ट्रू नेट मशीनों की खेप लेने गोवा जाएगा. प्रदेश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी सरकार के कार्यकाल में स्वास्थ्य उपकरणों को लाने के लिए स्टेट प्लेन की मदद ली जा रही है.

लॉकडाउन के कारण जब ट्रेन चलना बंद हो गई थी, उस वक्त भी देश के दूसरे राज्य से कोरोना की जांच किट प्रदेश में लाना एक बड़ी समस्या बन गया था. तब मुख्यमंत्री ने 7 अप्रैल 2020 को अपना सरकारी जहाज बैंगलोर भेजा था और वहां से 150 ए स्टार फॉर्टिट्यूड किट-2.0 मंगवाया था.

9 जून को ट्रूनेट मशीनों की एक खेप लेने मुख्यमंत्री का सरकारी जहाज गोवा जाएगा. ये मशीनें कोरोना जांच के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण हैं और मुख्यमंत्री ने फौरन ये मशीनें उत्तर प्रदेश में लाने के निर्देश दिए हैं. ऐसे में समय की बचत के लिए और तेजी से स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए मुख्यमंत्री का सरकारी जहाज स्वास्थ्य विभाग के काम आ रहा है.

ट्रूनेट मशीनों की महत्ता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी इससे पहले 1 जून 2020 को स्टेट प्लेन गोवा भेज चुके हैं, जहां से 21 मशीनें प्रदेश में आई थीं.

प्रदेश में कोरोना जांच का दायरा बढ़े इसके लिए मुख्यमंत्री लगातार प्रयास कर रहे हैं. टीम-11 की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को इस दिशा में कार्य करने के निर्देश भी दिए जाते हैं. सीएम के प्लेन से आने जा रहीं ट्रू नेट मशीनें इमरजेंसी ऑपरेशन में काफी सहायक साबित हो रही हैं. इनके जरिए एक से डेढ़ घंटे में कोरोना की जांच होकर रिपोर्ट आ जाती है. सीएम की मंशा प्रदेश के सभी जिलों को एक-एक ट्रूनेट मशीनें देने की है. इससे प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं को और सुदृढ़ किया जा सकेगा.

Latest News

World News