Trending News

स्टाइलिश पॉलिटिशियन में से एक थीं सुषमा, साड़ी के साथ जैकेट-चश्मा और बिंदी को बनाया फैशन

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 7th August , 2019 02:43 pm

दिल्ली के एम्स अस्पताल में मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज  का निधन हो गया। इस खबर से देशभर में शोक की लहर है। सुषमा एक अच्छी राजनेता के साथ-साथ सुपर मॉम के रूप में भी फेमस थीं। विदेश में फंसे लोगों की मदद के लिए वह हमेशा बढ़-चढ़कर तत्पर रहती थीं। पार्लियामेंट में दमदार स्पीच के साथ-साथ उनके साड़ी पहनने के स्टाइल की भी हर कोई सराहना करता था। उनका साड़ी पहनने का अपना एक अलग ही स्टाइल था, जिसे आप भी चाहे तो कॉपी कर सकती हैं। 

पार्लियामेंट में स्पीच देते हुए तो आपने उन्हें बहुत देखा होगा लेकिन क्या कभी उनके स्टाइल पर गौर किया है। सुषमा भारत की स्टाइलिश पॉलिटिशियन में से एक थीं। उन्होंने कभी किसी के फैशन को कॉपी नहीं किया बल्कि उनका एक अपना ही स्टाइल स्टेटमेंट था।

PunjabKesari

दिन के हिसाब से चूज करती थी साड़ी का रंग

उन्हें ज्योतिष और रत्नों पर बहुत विश्वास था इसलिए वह हफ्ते के दिनों के हिसाब से खास रंग की साड़ियां पहनती थीं और उसी रंग की चीजें भी खाती थीं।

PunjabKesari

जैसे - सोमवार चंद्रदेव का वार है। सोमवार को सुषमा आमतौर पर सफेद साड़ी पहनती थीं और सफेद चीजें खाती थीं।

PunjabKesari

पाकिस्तान दौरे पर गई सुषमा ने खासतौर पर हरी साड़ी पहनी थी। इस बारे में आलोचना होने पर उन्होंने सफाई दी कि उस दिन बुधवार था और बुधवार को वे हरी साड़ी ही पहनती थीं।

PunjabKesari

PunjabKesari

बात अगर उनके साड़ी पहनने की स्टाइल की करें तो वह भी बिल्कुल अलग था। वह साड़ी के साथ जैकेट और शॉल जरूर कैरी करती थी, जो उनके स्टाइल को बिल्कुल अलग बनाता था।

PunjabKesari

वह साड़ी के साथ विदाउट स्लीव्स जैकेट पहनना पंसद करती थी। इतना ही नहीं, उनकी जैकेट का रंग भी साड़ी के साथ मैचिंग होता था, जोकि उनका स्टाइल सिग्नेचर भी बन चुका है। यह लुक उनपर काफी जचता भी है।

PunjabKesari

क्लासी स्टाइल को मेंटेन करनी वाली सुषमा के वॉर्डरोब में ज्यादातर कॉटन और सिल्क की साड़ियों का क्लैकेशन शामिल होता है। वह ज्यादातर इन्हीं में नजर थी। हालांकि वह कभी-कभार सूट भी पहन लेती थी।

PunjabKesari

साडी़ के साथ वह गले में काले मोती की माला और एक हाथ में घड़ी और दूसरे में 2 कड़े पहनना पसंद करती थी।

PunjabKesari

इतना ही नहीं, वह घर से बाहर निकलते समय ब्लैक सनग्लासेस भी लगाती थी, जो उनके लुक को बिल्कुल अलग बनाता था।

PunjabKesari

वह हमेशा माथे पर गोल लाल बिंदी और मांग में सिंदूर लगाकर रखती हैं, लेकिन खास मौकों या तीज-त्योहार हो तो वह पूरी तरह सजना संवरना पसंद करती हैं।

Latest News

World News