Trending News

कानपुर स्थित ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म ज़ेलोर्रा कम लागत और आवश्यक समय पर डिलीवरी का वादा करता है

[Edited By: Vijay]

Saturday, 28th November , 2020 07:07 pm

भारत में ईकॉमर्स सेक्टर पिछले कुछ वर्षों में इंटरनेट की बढ़ती पहुंच  ऑनलाईन बिजनेस मे सहायक रहा है ऑनलाइन चीजों को ऑर्डर करके और उनके दरवाजे तक पहुंचाकर उपभोक्ता की आदतों को बदलने से फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी कंपनियों के विकास में तेजी आई है।

COVID-19 महामारी ने  इस क्षेत्र के विकास को और बढ़ावा दिया है क्योंकि लोग स्टोरों पर जाने के बजाय ईकॉमर्स विकल्पों पर स्विच कर रहे हैं । यह केवल गैजेट और कपड़े ही नहीं हैं, लोग आज ऑनलाइन किराना और दवाइयों सहित अधिकांश जरूरत की चीजें भी खरीद रहे हैं। रिसर्च एंड मार्केट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय ईकॉमर्स बाजार 2024 तक 1,049.4 करोड़ रुपये का बाजार बनने के लिए 18.15 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है।

कानपुर स्थित ईकॉमर्स स्टार्टअप ज़ेलोरा ऑनलाइन ऑर्डर के लिए शिपमेंट लागत और डिलीवरी समय को कम करने और छोटे व्यवसायों को ऑनलाइन प्राप्त करने में मदद करना चाहता है।

हालाँकि, दीपक गुप्ता का मानना ​​है कि वर्तमान में ईकॉमर्स बाजार मे कई खिलाड़ी हैं, लेकिन प्रतिकूल कीमतों और डिलीवरी के साथ चुनौतियों जैसी समस्याएं हैं। इस समस्या को हल करने और बढ़ते बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए,दीपक और शुद्धात्म चतुर्वेदी ने 2,50,000 के प्रारंभिक निवेश के साथ अपनी ई-कामर्स स्टार्ट अप जेलोरा 2019 मे शुरु की थी

हमने ई-कॉमर्स के क्षेत्र में प्रमुख मुद्दों को हल करने के बारे में सोचा जैसे कि प्रतिकूल कीमतें और डिलवरी के असंतुलित समय को संतुलित करना, हमने स्थानीय लोगों की जरूरत के हिसाब से उत्पादों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए एक प्लेटफार्म की शुरुआत की ।

 

”Zelorra के डायरेक्टर्स नेYourStory को बताया कि

https://yourstory.com/2020/11/startup-bharat-kanpur-based-zelorra-aims-disrupt-ecommerce

ऑनलाइन शॉपिंग जनता के बीच लोकप्रिय थी, लेकिन डिलीवरी बिल्कुल ठीक नहीं थी। हमने सोचा की जो आवश्यक उत्पाद जैसे किराना का सामान जो कि कुछ घंटो मे मिल सकते है उनके लिये दो तीन दिन का इंतजार क्यो किया जाये  

दीपक के अनुसार, ज़ेलोरा को सबसे पहले बिक्री के लिए किताबें, व्यक्तिगत उपहार आइटम, मग, टी-शर्ट और मोबाइल कवर सूचीबद्ध करके लॉन्च किया गया था। पर अब,इसमें कई श्रेणियों के उत्पाद शामिल हैं, जिनमें पुरुष, महिलाएं, और शिशु उत्पाद, व्यक्तिगत देखभाल, सौंदर्य उत्पाद, स्वास्थ्य उत्पाद, घरेलू देखभाल, प्रिंटिंग आइटम,किताबें, पालतू आवश्यक, हर्बल उत्पाद, apparels, मोबाइल, टैबलेट और इलेक्ट्रॉनिक आइटम उपलब्ध हैं।

लोग ज़ेलोरा सुपरमार्ट के माध्यम से किराने का सामान भी खरीद सकते हैं। “ हमारा लक्ष्य सभी घरेलू जरूरतों के लिए एक स्रोत बनना है। हम सही समय में आवश्यक उत्पाद वितरित करते हैं जब परिवार उन्हें पाना चाहता है। ” सह-संस्थापक ने यह भी खुलासा किया कि कोई भी ग्राहक आधिकारिक वेबसाइट और अपने व्हाट्सएप नंबर का उपयोग करके उत्पादों का ऑर्डर कर सकते हैं। दीपक कहते हैं, "हमारा लक्ष्य हर व्यवसाय को ऑनलाइन प्राप्त करने और देश भर के ग्राहकों तक अपने उत्पादों को बेचने और उनके ब्रांड को उजागर करने में सक्षम बनाना है।"

 

Latest News

World News