Trending News

एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी सृष्टि गोस्वामी !

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 22nd January , 2021 04:49 pm

देहरादून-आज आपको हम एक ऐसी होनहार छात्रा सृष्टि गोस्वामी के बारे में बताने जा रहे है, जो एक दिन के लिए बनेगी उत्तराखंड की सीएम। इस बात को सुनने के बाद आपको अनिल कपूर की फिल्म 'नायक' की याद ताजा हो गई होगी। जिसमें अनिल कपूर एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनते है। ऐसा ही एक मौक उत्तराखंड की सृष्टि गोस्वामी को मिला है। जिन्हे बालिका दिवस के मौके पर एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

बालिका दिवस 24 जनवरी को है, इस दिन सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी। प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसकी मंजूरी दे दी है। बतौर बाल सीएम सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। इके लिए विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की जाएगी, जिसमें एक दर्जन विभाग के अधिकारी योजनाओं को लेकर पांच-पांच मिनट की प्रेजेंटशन देंगे।

कब हुआ था चुनाव ?
मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से सृष्टि का चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था और वो बाल मुख्यमंत्री बनीं थी। बता दें कि बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है। एक बार फिर से सृष्टि को एक दिन का सीएम बनने का अवसर मिला है, जिससे वो काफी उत्साहित हैं।

कौन हैं सृष्टि गोस्वामी ?
सृष्टि गोस्वामी, हरिद्वार जिले के गांव दौलतपुर की रहने वाली हैं। सृष्टि के पिता प्रवीन गोस्वामी एक व्यापारी हैं, जो गांव में ही एक छोटी सी दुकान चलाते हैं। जबकि, सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी एक गृहणी है। सृष्टि बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं।

 

 

Latest News

World News