Trending News

श्रीलंका कोरोना के बीच जुलाई में खेली जाएगी 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज, श्रीलंका भारतीय टीम की मेजबानी को तैयार

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 19th May , 2020 04:40 pm

इस समय जब सभी क्रिकेट बोर्ड कोरोना वायरस के कारण दौरे रद्द कर रहे हैं, वहीं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दौरा रद्द न करने की अपील की है और जुलाई के मध्य में होने वाले सीमित ओवरों की सीरीज के दौरे को बरकरार रखने को कहा है. भारतीय बोर्ड को हालांकि लगता है कि यह लगभग असंभव है.

कोरोनावायरस के बीच श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एससीएल) ने कहा है कि वह जुलाई में भारतीय टीम की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है। उसने बीसीसीआई से निर्धारित 3 वनडे और 3 टी-20 सीरीज खेलने पर फिर से विचार करने के लिए अनुरोध किया है। हाल ही में बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। इस सीरीज पर अब भी सस्पेंस बरकरार है।

अधिकारी ने कहा, 'यह दोनों जोन कोरोना वायरस से काफी प्रभावित हैं. क्या भारतीय टीम विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना दौरा करेगी, इस सवाल में जाने के बजाए मैं यह सवाल करूंगा कि क्या अंतरराष्ट्रीय यातायात संभव हो सकेगा? इसलिए हमें इंतजार करने की नीति अपनानी होगी.'

अधिकारी ने कहा, 'लेकिन, सरकार जितनी शिद्दत से कोरोना वायरस से लड़ रही है, उसमें मुझे संदेह है कि हम जुलाई के मध्य में बाहर सफर करने की स्थिति में होंगे. निश्चित तौर पर अपनी सारी प्रतिबद्धताएं पूरी करने की कोशिश करेगी, अभी नहीं तो बाद में, जो दोनों बॉर्डर्स के लिए मुफीद रहेगा.'

कोरोना का असर विश्व के अन्य देशों के मुकाबले श्रीलंका में काफी कम हैं। यहां 500 से भी कम मामले आए हैं। हालांकि श्रीलंका में भी हवाई यात्रा पर शुरू से ही प्रतिबंध लगा हुआ है। वहीं भारत और बांग्लादेश में भी कोरोना के कारण हवाई सेवा बाधित है। ऐसे में दोनों क्रिकेट बोर्डों को अपनी सरकार से इसके लिए परमीशन लेना होगा।

बांग्लादेश क्रिकेट के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि वे हवाई यात्रा प्रतिबंध को देख रहे हैं। दोनों देशों को क्वारैंटाइन प्रोटोकोल का भी पालन करना होगा। सभी पहलुओं को देखने के बाद ही कोई फैसला लेंगे। वे श्रीलंकाई अधिकारियों के संपर्क में हैं। एजेंसी के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी कहा है कि जुलाई में श्रीलंका दौरा फिलहाल होना संभव नहीं दिख रहा है, क्योंकि इंडिया में हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

अधिकारी ने कहा, 'लेकिन, मौजूदा स्थिति को देखते हुए सुरक्षा प्राथमिकता है. साथ ही रेड जोन से खिलाड़ियों को ग्रीन जोन में लाने की मंजूरी नहीं है. अगर सरकार निकट भविष्य में इसे मंजूरी देती है तो देखते हैं कि क्या होता है और क्या हम घरेलू क्रिकेट शुरू कर सकते हैं. इस समय घरेलू क्रिकेट पर ध्यान है.' श्रीलंका के अखबर द आइसलैंड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट ने बीसीसीआई से जुलाई के मध्य में होने वाले दौरे को रद्द न करने की अपील की है.

Latest News

World News