Trending News

पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत आई सामने, घुसपैठ के लिए बनाई थी सुरंग

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 23rd January , 2021 04:20 pm

जम्मू- सीमा सुरक्षा बल ने शनिवार को जम्मू के हीरानगर सेक्टर के पानसर इलाके में पाकिस्तान की एक और टनल की साजिश नाकाम कर दी। इस टनल की लंबाई 150 मीटर और गहराई 30 फुट बताई जा रही है। पिछली टनल की तरह ये टनल भी पाकिस्तान के शंक्करगढ़ इलाके से निकाली गई, जो जैश मिलिटेंट्स का बड़ा लॉन्चिंग पैड है।

बीएसएफ की तरफ से पुष्टि करते हुए कहा गया है, खुफिया सूचना के आधार पर बीएसएफ की टुकड़ियों ने जम्मू के पानसर इलाके में एक एंटी-टनलिंग ड्राइव के दौरान आज एक 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी सुरंग का पता लगाया है। यह बीएसएफ द्वारा सांबा, हीरानगर और कठुआ क्षेत्र में पिछले 6 महीनों में खोजी गई चौथी और जम्मू क्षेत्र में 10वीं सुरंग है।

इस टनल का निर्माण पाकिस्तानी खुफिया विभाग ने आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए किया था। BSF द्वारा द्वारा 10 दिनों के अंदर यह दूसरी सुरंग का पता लगाया गया है। बीएसएफ लगातार पाकिस्तान की हरकतों पर नजर रख रहा है। सेना लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर रही है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान सुरंगें खोदने के लिए पेशेवर इंजीनियरों की मदद ले रहा है। लेकिन भारतीय सेना पाक की हर नापाक कोशिश का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

Latest News

World News