Trending News

ये हैं 7 सुपर स्पेशल इंडियन थालियां, इसको अकेले सफा चट करना लगभग नामुमकिन

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 27th November , 2019 01:11 pm

अगर आप खाने के शौक़ीन हैं, तो आपने इंडियन थाली जरूर खाई होगी. मगर आज हम आपको ऐसी कुछ सुपर थालियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अकेले खाना नामुमकिन ही समझ लीजिए........

'खली बली थाली', दिल्ली

दिल्ली के कनॉट प्लेस में मिलती है 'खली बली थाली'. यह 56 इंच की थाल में परोसी जाती है. ‘Ardor 2.1’ द्वारा परोसी जाने वाली वेज थाली की कीमत है 1,999 और नॉन-वेज की कीमत है 2,299. खास बात है कि चार से ज़्यादा लोगों के एक थाली को शेयर करने पर 500 रुपये एक्स्ट्रा लगते हैं.

food

2. बाहुबली थाली, पुणे

पुणे के शाकाहारी रेस्टोरेंट 'आओजी खाओजी' में मिलती है बाहुबली थाली. इस थाली में 11 मेन कोर्स डिशेस हैं जिसमें तीन तरह के चावल, रोटी, अचार 6 तरह के पापड़, सलाद और बड़ी गिलास लस्सी के साथ परोसा जाता है. इसकी कीमत है 2000 रुपये.

food

3. 'चौपाल' की राजस्थानी थाली, चौकी धानी 

राजस्थान के चौकी धनी में मौजूद 5-स्टार रेस्टोरेंट 'चौपाल' की राजस्थानी थाली का क्या ही कहना. इसमें राजस्थान की पारंपरिक डिशेस सर्व की जाती हैं. खास बात है कि आप अपना पेट भरने तक खाना ले सकते हैं.

food

4. केसरिया थाली, बेंगलुरु 

बेंगलुरु की केसरिया थाली में 32 आइटम्स परोसे जाते हैं. इसमें वेलकम ड्रिंक से लेकर डिजर्ट सब मौजूद होता है. इसे अकेले खाना तो लगभग नामुमकिन ही है, इसीलिए दोस्तों के साथ हैं तो इसे ज़रूर Try करें.

food

5. मसालेदार बाय मिनी पंजाब', मुंबई

मुंबई में मौजूद है 'मसालेदार बाय मिनी पंजाब'. यहां परोसी जाती है 'दारा सिंह थाली'. इसे दुनिया की सबसे बड़ी नॉन-वेज थालियों की लिस्ट में भी शुमार किया जाता है. ये थाली इतनी बड़ी है कि इसे आपकी टेबल पर लाने के लिए दो लोगों की ज़रूरत पड़ती है.

food

6. 56 भोग, मुंबई

मुंबई की हलवाई की दुकान में परोसी जाती है स्पेशल थाली जिसका नाम है '56 भोग'. जैसा कि इसके नाम से ही क्लियर हो रहा है इसमें 56 आइटम्स परोसे जाते हैं. इस थाली को टेबल तक लाने के लिए तो दो से भी ज़्यादा लोगों की ज़रूरत पड़ती है. 

food

7. सुकांता प्योर वेज थाली, पुणे

सुकांता प्योर वेज थाली में 25 डिशेस सर्व की जाती हैं. इसमें खट्टे-मीठे, नमकीन आदि सभी फ्लवेरों से भरपूर होती है. अगर आप कम पैसों में एक बेहतर और बड़े स्वाद की तलाश में हैं तो ये थाली बिल्कुल आपके लिए ही बनी है. 

food

 

Latest News

World News