Trending News

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को बढावा देने के लिए हुई बैठक

[Edited By: Aviral Gupta]

Monday, 21st September , 2020 04:37 pm

 

गांदरबल ।  जिला विकास आयुक्त, गांदरबल, शफकत इकबाल ने आज बेटी बचाओ बेटी पढाओ (BBBP) योजना के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए कार्य योजना पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक की शुरुआत में, जिला कार्यक्रम अधिकारी ICDS ने बीबीबीपी योजना के उद्देश्यों को प्राप्त करने और योजना की आवश्यकता के अलावा कार्य योजना के बारे में विचार-विमर्श किया। कार्यक्रम अधिकारी ICDS ने योजनाओं के लक्ष्य और उद्देश्यों पर विचार-विमर्श करते हुए कहा कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को उनकी शिक्षा और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के अलावा उनकी शिक्षा को सक्षम बनाना है। कार्य योजना के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करने के बाद, डीडीसी ने कहा कि बालिकाओं के अस्तित्व, सुरक्षा और शिक्षा को सुनिश्चित करने के लिए समन्वित और अभिसरण प्रयासों की आवश्यकता है। उन्होंने प्रतिभागियों से आग्रह किया कि वे सूचना के प्रसार के लिए स्थानीय सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाएं ताकि बीबीबीपी योजना का संदेश ज़मीन पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने के लिए जिले के हर नुक्कड़ पर पहुँचे।

डीसी ने चल रहे जन अभियान और आगामी बी 2 वी के दौरान बीबीबीपी संदेश ले जाने वाले सभी ब्लॉकों में बैनर लगाने का भी सुझाव दिया। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर बीबीबीपी संदेश भेजने के अलावा सार्वजनिक वाहनों पर विशेष स्टिकर चिपकाने के अलावा आम जनता की जागरूकता के लिए भी जोर दिया।

 

Latest News

World News