Trending News

ये है Royal Enfield की सबसे सस्ती बुलेट, जानें पावर और डिजाइन के बारे में

[Edited By: Gaurav]

Friday, 20th September , 2019 03:56 pm

Royal Enfield ने अपनी पॉप्युलर बाइक का नया मॉडल Classic 350 S नाम से बाजार में उतारा है।  इस बुलेट की कीमत 1.45 लाख रुपये है। इसका दाम स्टैंडर्ड क्लासिक 350 से करीब 9 हजार रुपये कम है। कीमत कम रखने के लिए कंपनी ने इसमें सिंगल चैनल एबीएस दिया है, जबकि स्टैंडर्ड क्लासिक 350 में ड्यूल-चैनल एबीएस है। इसके अलावा कॉस्ट कटिंग के लिए कंपनी ने नई Classic 350 S में कई और बदलाव किए हैं।

रॉयल एनफील्ड की नई क्लासिक 350 एस बाइक दो कलर- प्योर ब्लैक और मर्करी सिल्वर में उपलब्ध है। कीमत कम रखने के लिए इस बाइक में वील्ज और इंजन ब्लॉक को ब्लैक कलर में दिया गया है, जबकि स्टैंडर्ड क्लासिक 350 में इन जगहों पर क्रोम फिनिश है। नई बाइक के फ्यूल टैंक पर कंपनी का लोगो भी अलग स्टाइल में है। स्टैंडर्ड क्लासिक 350 के टैंक पर ग्रिप्स के साथ खास डिजाइन का लोगो है, जबकि नई बाइक का लोगो सामान्य स्टिकर जैसा है।

पावर
नई क्लासिक 350 एस में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें स्टैंडर्ड क्लासिक 350 वाला 346cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 19.8hp का पावर और 28Nm टॉर्क जनरेट करता है।

पिछले महीने लॉन्च हुई थी सस्ती बुलेट
इससे पहले पिछले महीने रॉयल एनफील्ड ने बुलेट 350 और बुलेट 350 ईएस का सस्ता वेरियंट लॉन्च किया था। कीमत कम रखने के लिए इन दोनों बाइक्स में भी क्रोम की जगह ब्लैक फिनिश दी गई है। इसके अलावा लोगो समेत कुछ अन्य बदलाव भी किए गए हैं। इन्हीं दोनों बाइक्स की तर्ज पर रॉयल एनफील्ड ने कम दाम वाली क्लासिक 350 एस लॉन्च की है।

नई क्लासिक 350 एस अभी सिर्फ तमिलनाडु और केरल में उपलब्ध है। देश भर में इसकी बिक्री कब से शुरू होगी, अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, कंपनी पहले कह चुकी है कि वह अपनी बाइक्स का किफायती वेरियंट लाएगी, जो ज्यादा लोगों की पहुंच में होंगी। इससे माना जा रहा है जल्द यह बाइक देश भर में उपलब्ध होगी।

Latest News

World News