Trending News

एडम गिलक्रिस्ट की सलाह बदल सकती है ऋषभ पंत की पर्फार्मेंस, धोनी का नाम लेकर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने कही बड़ी बात

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 6th November , 2019 01:01 pm

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की पर्फार्मेंस को देखते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एक सलाह दी है. गिलक्रिस्ट का मानना है कि पंत को अगला एमएस धोनी बनने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. उन्हें अपने खेल में सुधार करते हुए खुद का सबसे अच्छा संस्करण बनना चाहिए. गिलक्रिस्ट ने ये बात धोनी के साथ पंत की हो रही तुलना को लेकर कही. टीम में शामिल होने के बाद से ही बैटिंग, कीपिंग और रिव्यू लेने जैसे मामलों को लेकर पंत की लगातार आलोचना हो रही है. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में भारत की हार के बाद भी गलत डीआरएस को लेकर वे फैंस के निशाने पर आ गए थे.गिलक्रिस्ट ने दोनों खिलाड़ियों की तुलना नहीं करने के लिए कहा.

गिलक्रिस्ट के मुताबिक, 'मुझे लगता है कि भारतीय फैंस को उनकी (पंत) तुलना धोनी से करने की कोशिश भी नहीं करना चाहिए. धोनी ने काफी ऊंचे मानदंड स्थापित किए हैं. हो सकता है एक दिन कोई उनकी बराबरी कर ले, लेकिन शायद इसकी संभावना नहीं है.' गिलक्रिस्ट ने ये बातें पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया टूरिज्म के एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहीं.


गिलक्रिस्ट ने कहा, 'ऋषभ काफी प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी लगते हैं. शुरुआत में उन पर बहुत ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए और ना ही ये उम्मीद करना चाहिए कि वे हर दिन धोनी जैसा प्रदर्शन करेंगे.' आगे उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत को मेरी यही सलाह होगी कि धोनी से वो सब कुछ सीखो जो तुम कर सकते हो. धोनी बनने की कोशिश मत करो, बस सबसे अच्छा ऋषभ पंत बनने की कोशिश करो, जितना तुम कर सकते हो.'

गिलक्रिस्ट ने भारत के अगले ऑस्ट्रेलिया दौरे में दोनों टीमों के बीच भी डे-नाइट टेस्ट होने की उम्मीद जताई.

Latest News

World News