Trending News

पारा चढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाओं में तेजी से इजाफा

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 21st May , 2020 05:19 pm

पारा चढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो रहा है. संगम नगरी प्रयागराज के शाहगंज इलाके की इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में बुधवार को भीषण आग लग गई. एक दुकान से फैली आग ने करीब आधा दर्जन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते आग ने दुकानों में रखे करोड़ो के माल को खाक कर दिया. गनीमत रही कि लॉकडाउन की वजह से दुकानें बंद थी, जिससे किसी तरह की जान का नुकसान नहीं हुआ. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फिलहाल आग की वजहों का पता नहीं चल सका है.

आग लगने के कारण इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. एहतियात के तौर पर इलाके की बिजली भी काट दी गई थी. आग की लपटें और धुंए का गुबार दूर-दूर तक नजर आ रहा था. आशंका जताई जा रही कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी थी. फिलहाल पुलिस आग लगने की वजहों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

दिल्ली से सटे नोएडा के ईकोटेक-3 में गुरुवार को एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई. केमिकल फैक्ट्री में लगी आग ने आस-पास की दो और फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियों को आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. घंटों बाद तीनों फैक्ट्रियों में लगी आग पर काबू पाया जा सका.

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार दोपहर को ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई और उसने आसपास के दो कारखानों को अपनी चपेट में ले लिया. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची.


उन्होंने आगे बताया कि जिस फैक्ट्री में सबसे पहले आग लगी, उसमें केमिकल बनता है. आग की चपेट में आए अन्य कारखाने में गत्ते के डब्बे तथा लकड़ी के बोर्ड बनाने का काम होता है. आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है.

Latest News

World News