Trending News

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- इस मामले में पाकिस्तान-बांग्लादेश से पीछे भारत

[Edited By: Rajendra]

Monday, 19th October , 2020 05:59 pm

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एशिया के कई देशों के मुकाबले भारत की जीडीपी वृद्धि दर में ज्यादा गिरावट के अनुमान और प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना वायरस से होने वाली मौत से जुड़े आंकड़ों को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधा।

उन्होंने आईएमएफ और कुछ अन्य स्रोतों का हवाला देते हुए ट्विटर पर कुछ आंकड़े साझा करते हुए कहा, ''अर्थव्यवस्था को कैसे पूरी तरह नष्ट किया गया और तेजी से इतने ज्यादा लोग (कोरोना से) संक्रमित हो गए।''

कांग्रेस नेता ने जो आंकड़े साझा किए, उनके मुताबिक, मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी वृद्धि दर -10.30 फीसदी रहने का अनुमान है, जो इंडोनेशिया, पाकिस्तान, मलेशिया, थाईलैंड, अफगानिस्तान और कुछ अन्य एशियाई देशों की तुलना में ज्यादा बड़ी गिरावट होगी। इन आंकड़ों में यह भी दर्शाया गया है कि प्रति 10 लाख आबादी पर कोविड-19 से होने वाली मौत के मामले में भारत चीन, पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंडोनेशिया तथा कई अन्य देशों से आगे है।

करीपुर स्थित कालीकट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दोपहर 12 बजे जब राहुल गांधी पहुंचे तो उनकी आगवानी करने के लिए केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला सहित कई नेता मौजूद रहे। राहुल गांधी मंगलवार को वायनाड में कोविड-19 समीक्षा बैठक और केंद्र प्रायोजित योजनाओं को लेकर जिला समन्वय समिति की बैठक में शामिल होंगे जो कलपेट्टा सिविल स्टेशन में आहूत होगी। कन्नूर से दिल्ली रवाना होने से पहले कांग्रेस नेता 21 अक्टूबर को मन्नतावड़ी कोविड-19 अस्पताल भी जाएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को मलाप्पुरम में कोविड-19 की हालात की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में हिस्सा लिया, जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। मलाप्पुरम में गत तीन दिनों में राज्य में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। जिले में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को क्रमश: 1,025, 1519 और 1399 नये मामले सामने आए हैं। कोविड-19 से उत्पन्न हालात की समीक्षा के लिए जिला कलेक्ट्रेट में बैठक आयोजित की गई।

वायनाड से सांसद राहुल सोमवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उनका निर्वाचन क्षेत्र मलाप्पुरम, वायनाड और कोझिाकोड जिलों में फैला हुआ है। समीक्षा बैठक के बाद राहुल गांधी ने नवनिर्मित मकान की चाबी दो बहनों काव्या और कृतिका को दी जिनके माता-पिता का निधन पिछले साल मलाप्पुरम में भूस्खलन की चपेट में आने से हो गया था। उल्लेखनीय है कि पिछले साल अगस्त में भारी बारिश की वजह से केरल के मलाप्पुरम जिले के कवलप्पारा और वायनाड जिले के पुतुमाला में भूस्खलन की दो बड़ी घटनाएं हुए थीं जिनमें कम से कम 113 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest News

World News