Trending News

राहुल और माया ने शिवराज सरकार को घेरा

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 16th July , 2020 12:06 pm

मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा एक दलित परिवार की पिटाई मामले में भारतीय जनता पार्टी घिरती जा रही है। इस संबंध में पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने भी गुरुवार को भाजपा को घेरा है। उन्होंने गुना घटना को लेकर किसान के साथ मध्य प्रदेश पुलिस की बर्बरता का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है। इतना ही इस मामले को लेकर राज्य में भी कांग्रेस पार्टी शिवराज सरकार का विरोध कर रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी भाजपा पर कटाक्ष किया कि एक तरफ भाजपा किसानों और दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है। दूसरी ओर उन्हें उजाड़ने का काम भी करती है। एमपी के गुना पुलिस और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर दलित परिवार को कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बर्बाद कर देना और उस दंपति को आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर कर देना अति-क्रूर और शर्मनाक है। इस घटना की देशव्यापी निंदा स्वाभाविक है। सरकार सख्त कार्रवाई करे।

यह घटना दो दिन पुरानी है। गुना जिले में जब स्थानीय प्रशासन ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कोशिश की तो किसान ने कहा कि कर्ज लेकर फसल बोई है, कटाई के बाद वह खाली कर देगा लेकिन प्रशासन ने एक नहीं सुनी और फसलों पर बुलडोजर चला दिया। इस दौरान किसान दंपति ने पुलिस के सामने कीटनाशक पी लिया। दंपति को उनके बच्चों के सामने पुलिस ने भी पीटा। घटना के बाद राज्य में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है।

Latest News

World News