Trending News

योगी की फिल्म सिटी पर रार, राउत ने पूछा-क्या अन्य राज्यों को छोड़कर सिर्फ मुंबई से कलाकारों से ही करेंगे बात?

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 2nd December , 2020 11:49 am

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिल्म सिटी के अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को साकार करने में जुटे हुए हैं। इसके लिए सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर मुंबई पहुंचे हैं। उन्होंने यहां पर फिल्म सिटी को लेकर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार से मुलाकात भी की। वहीं, शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पूछा है कि क्या सीएम योगी अन्य राज्यों में बने फिल्म सिटी को लेकर भी वहां के कलाकारों कसे बात करेंगे या फिर सिर्फ मुंबई में ही ऐसा करने वाले हैं? 

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, 'मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में फिल्म उद्योग भी बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों/कलाकारों से बात करेंगे या क्या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं?' 

          

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंगलवार रात को मुंबई के ट्राइडेंट होटल में अभिनेता अक्षय कुमार ने मुलाकात की। सीएम योगी इसी होटल में ठहरे हुए हैं। इस अवसर पर योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। 

इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया। ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होती हैं।

 

Latest News

World News