Trending News

बेरुत में हुए धमाके पर वहां के प्रधानमंत्री हसन दिआब ने दी प्रतिक्रिया

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 5th August , 2020 03:32 pm

बेरुत में हुए धमाके पर वहां प्रधानमंत्री हसन दिआब ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस हादसे पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री ने यहां सुरक्षा परिषद की बैठक में इस हादसे पर सख्त कार्रवाई के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि इस बारे में चुप नहीं रहा जा सकता. वहीं, प्रधानमंत्री ने आज राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की.

एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने सुरक्षा परिषध में कहा, "यह बिल्कुल स्वीकार नहीं किया जा सकता कि करीब 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट बिना किसी सुरक्षा उपायों के 6 साल तक एक गोदाम में रखा रहा.'

बता दें कि मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरुत के तटीय इलाके में एक बड़ा धमाका हुआ. धमाके से अब तक 100 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. वहीं, 4 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां के तटीय इलाके में स्थित एक गोदाम में अमोनियम नाइट्रेट (विस्फोटक) रखी हुई थी. इस विस्फोटक ने आग पकड़ ली और धमाका हो गया. हालांकि, धमाके के सही कारणों का पता लगाया जा रहा है.

धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाजा पूर्वी मध्यसागर में 240 किलोमीटर दूर साइप्रस तक सुनाई दी. धमाके के बाद आसपास की सभी इमारतें ध्वस्त हो गईं. चारों तरफ मलबा बिखरा पड़ा है. फिलहाल, राहत और बचाव का कार्य जारी है. स्थानीय मीडिया के कुछ लोग मलबे में भी दबे हो सकते हैं. उन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं.

 प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने विस्‍फोट में जानमाल के हुए नुकसान पर दुख जताते हए घटन में जान गंवाने वालों के शोक-संतप्‍त परिजनों और घायलों के प्रति संवेदना जताई है।

इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट भी किया गया, जिसमें पीएम मोदी के हवाले से कहा गया, 'बेरूत में बड़े विस्फोट में हुए जानमाल के नुकसान से स्तब्ध और दुखी हूं। हमारी प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों और घायलों के साथ हैं।'

Latest News

World News