Trending News

70 साल के हुए PM मोदी , देश - विदेश से मिल रही बधाईयां

[Edited By: Aviral Gupta]

Thursday, 17th September , 2020 11:38 am

 

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। नरेन्द्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था। चाय बेचने से लेकर उनके राजनीतिक तक का सफऱ बहुत ही शानदार और काबिले तारिफ रहा है। नरेन्द्र मोदी देश के अब तक के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रीयों में से एक हैं।

जन्मदिन के इस खास़ मौके पर मोदी जी को देश और विदेशों से बधाईयां मिल रही है। लोग उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। केजरीवाल ने ट्वीट किया और लिखा आपको हैप्पी बर्थडे मोदी सर। मैं आपके स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

तो वही गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्टीट में लिखा है- एक मजबूत, सुरक्षित, आत्मनिर्भर भारत के लिए अपने जीवन का क्षण-क्षण खपा देने वाले ऐसे महान नेता पीएम मोदी जी के नेतृत्व में मां भारती की सेवा करने का अवसर मिलना बहुत ही सौभाग्य की बात है। मैं देश के करोड़ों लोगों के साथ मोदी जी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट में लिखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। आपने भारत के जीवन-मूल्यों और लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श पेश किया है। मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ और सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें।

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों को अभी और आगे ले जाने की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं। यह उल्लेख करते हुए कि दोनों देश नियम-आधारित अंतरराष्ट्रीय सीमा के बड़े समर्थक हैं, उन्होंने कहा कि फिनलैंड यूरोपीय संघ (ईयू) का सक्रिय सदस्य है और जुलाई महीने में हुई भारत और यूरोपीय संघ के देशों के शिखर सम्मेलन की सफलता के परिदृश्य में भारत और यूरोपीय संघ के संबंध भरोसा देने वाले लगते हैं।

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों की कामना करता हूं। दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर 14 सितंबर से बीजेपी एक सप्ताह सेवा कार्यों का संचालन कर रही है। राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश, जिला और मंडल स्तर पर सेवा कार्य किए जा रहे हैं। इस खास मौके पर हर मंडल में कम से कम 70 जरूरतमंदों की सेवा करने के निर्देश दिए हैं। दिव्यांगों के लिए भी शिविर आयोजित कर उन्हें जरूरी उपकरण दिए जाएंगे। प्रत्येक जिले में 70 स्थानों पर स्वच्छता का कार्यक्रम, फलों का वितरण, अस्पतालों में मरीजों की देखभाल और रक्तदान के कार्यक्रम होंगे।

Latest News

World News