Trending News

भारत की शानदार जीत पर प्रधानमंत्री ने दी टीम इंडिया को बधाई

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 19th January , 2021 01:56 pm

नई दिल्ली- ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। गाबा के मैदान पर पहली बार किसी ने टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है। भारत की ऐतिहासिक जीत को लेकर पूरे देश में उत्साह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने मोदी ने ट्वीट किया ''हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उमका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी नजर आए। टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।''

प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ''भारतीय युवा टीम ने शानदार धैर्य, दृढ़ संकल्प और लचीलेपन का प्रदर्शन किया। यह जीत इतिहास में दर्द की जाएगी क्योंकि भारत द्वारा विदेशों में सबसे बेहतर लक्ष्य का पीछा किया है।'' बता दें भारत ने वेस्टइंडीज का 70 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। इससे पहले वेस्टइंडीज ने गाबा के मैदान पर 1951 में सर्वोच्च लक्ष्य का पीछा करके जीत हासिल की थी, तब उसने 236 रन बनाए थे।

Latest News

World News