Trending News

जल्द घटेंगे प्याज के बढ़े दाम, दिल्ली की सबसे बड़ी मंडी पहुंचे प्याज के 24000 बैग्स

[Edited By: Gaurav]

Monday, 9th December , 2019 04:57 pm

जल्द ही प्याज के दामों में कटौती देखने को मिलेगी. सोमवार को दिल्ली में प्याज का स्टॉक पहुंचने से इसके थोक भाव में कमी आई है. दिल्ली की आजादपुर मंडी में प्याज के 24000 बैग्स पहुंच चुके हैं. हर बैग में 55 किलो प्याज है. प्याज मर्चेंट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट राजेंद्र शर्मा के मुताबिक, आजादपुर मंडी में आए प्याज के स्टॉक से ही कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. गौरतलब है कि आजादपुर मंडी देश का सबसे बड़ा सब्जी मार्केट है.

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, घरेलू प्याज के अलावा करीब 200 टन प्याज इम्पोर्ट भी हुए है. सोमवार को ये इंपोर्ट प्याज भी आजादपुर मंडी पहुंच गया है. राजेंद्र शर्मा के मुताबिक, पिछले हफ्ते की तुलना में इस हफ्ते प्याज के दाम में 5 रुपए प्रति किलो तक की गिरावट आई है. थोक में प्याज का दाम 50-75 रुपए प्रति किलो के बीच है. धीरे-धीरे और स्टॉक आने से प्याज के दाम धीरे-धीरे नीचे आ जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, अफगानिस्तान और टर्की से भी प्याज पहुंच गया है. पिछले दो दिन में अफगानिस्तान से 80 ट्रक से भी ज्यादा प्याज आजादपुर मंडी पहुंचा है.

आपको बता दें पिछले कुछ दिनों में प्याज की कीमतें कई गुना बढ़ गई थीं. मंडियों में 90 से 100 रुपए के करीब प्याज बिक रहा था. प्याज की जमाखोरी पर शिकंजा कसने के लिए केंद्र सरकार ने बीते मंगलवार को बड़ा फैसला लेते हुए प्याज के थोक व फुटकर व्यापारियों के लिए स्टॉक सीमा 50 फीसदी घटाकर क्रमश: 25 टन और पांच टन कर दी थी.

Latest News

World News