Trending News

पुराने iPhones, iPads नहीं करेंगे काम, जानिए क्या है वजह

[Edited By: Gaurav]

Sunday, 3rd November , 2019 12:41 pm

अगर आपके पास पुराने iPhones या iPads हैं तो वे iOS 10.3.4 वर्जन में अपने डिवाइस को जल्द से जल्द अपडेट कर लें। 3 नवंबर UTC 12:00am (भारत में 5:30am) से अगर पुराने iPhones या iPads को इस वर्जन में अपडेट नहीं करते हैं तो उनके डिवाइस में App Store, iCloud काम नहीं करेंगे। पिछले दिनों कंपनी ने iPhone 5 और पुराने डिवाइसेज को अपडेट करने के लिए कहा था।


Apple ने अपने स्टेटमेंट में कहा ‘3 नवंबर 2019 के 12:00 am UTC से पहले iPhone 5 के यूजर्स को अपने डिवाइस को iOS अपडेट करने की जरूरत होगी। इसकी वजह डिवाइस के लिए एक्यूरेट GPS लोकेशन को रोल आउट करना है, ताकि यूजर्स को सही समय और तारीख मिल सके। सही GPS लोकेशन की वजह से यूजर्स को App Store, iClous, ई-मेल और वेब ब्राउजिंग करने में कोई परेशानी नहीं होगी।’

iPhone 5 यूजर्स को अपने डिवाइस को iOS 10.3.4 वर्जन के साथ अपडेट करने की जरूरत है, इसके बाद ही वे App Store, iClous जैसी सर्विसेज को एक्सेस कर सकेंगे। GPS टाइम रोल ओवर को अन्य GPS इनेबल्ड डिवाइसेज के लिए 6 अप्रैल 2019 को ही रिलीज कर दिया गया था। केवल iPhone 5 और पुराने डिवाइसेज के लिए इस रोल ओवर को रिलीज नहीं किया गया था। अगर, कोई यूजर अपने फोन में अपडेट्स 3 नवंबर को दिए गए नियत समय से पहले इंस्टॉल नहीं करते हैं तो वे iMac के जरिए अपने डिवाइस को अपडेट कर सकेंगे।

iPhone 5 यूजर्स अपने डिवाइस को अपडेट करने के लिए सबसे पहले सेटिंग्स ऑप्शन पर टैप करेंगे। इसके बाद जनरल ऑप्शन पर जाएंगे और वहां अबाउट ऑप्शन पर टैप करना होगा। अबाउट पर टैप करते ही डिवाइस नए अपडेट को चेक करेगा और यूजर को iOS 10.3.4 वर्जन का अपडेट मिलेगा। अगर, कोई यूजर नियत समय के बाद अपने डिवाइस को अपडेट करना चाहते हैं तो वो अपने iMac में इस वर्जन को डाउनलोड करके इसे अपने डिवाइस में इंस्टॉल कर सकेगें।

Latest News

World News