Trending News

सिंदूर-बिंदी पर उलेमा के फतवे पर सांसद नुसरत जहां का 'करारा जवाब'

[Edited By: Gaurav]

Wednesday, 3rd July , 2019 06:43 pm

बंगाली अभिनेत्री और सांसद नुसरत जहां ने संसद में शपथ के दौरान अपनी मांग में सिंदूर और हाथों में चूड़ी पहनने पर हो रही आलोचना का करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि वह संयुक्त भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं. ट्विटर पर जहां ने कहा, 'मैं संयुक्त भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं जो जाति, पंथ और धर्म की बाधाओं से परे है.' उन्होंने यह भी कहा कि वह अब भी मुस्लिम हैं औऱ सभी धर्मों का सम्मान करती हैं.

Image result for नुसरत जहां

जहां ने कहा, 'मैं अभी भी मुस्लिम हूं और किसी को इस बात पर कमेंट नहीं करना चाहिए कि मैं क्या पहनूंगी. श्रद्धा, पहनावे से परे है और सभी धर्मों के अमूल्य सिद्धांतों पर विश्वास करने और अभ्यास करने के बारे में अधिक है.

Image result for नुसरत जहां


आईएएनएस के मुताबिक संसद में 25 जून को शपथ के दौरान सिंदूर और चूड़ी पहनने पर आलोचकों ने उन्हें गैर-इस्लामिक बताया था और मुस्लिमों के एक ग्रुप ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया था. जहां ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'किसी भी धर्म के कट्टर लोगों द्वारा की गई टिप्पणियों पर ध्यान देना या प्रतिक्रिया देना केवल घृणा और हिंसा को जन्म देता है, और इतिहास इस बात की गवाही देता है.'

Image result for नुसरत जहां


29 साल की नुसरत जहां ने 19 जून को टर्की में बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ शादी की थी. नुसरत जहां ने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और 3.5 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी. वह उन 17 महिलाओं में से एक हैं जिन्हें ममता बनर्जी  की पार्टी ने अप्रैल मई के दौरान चुनावी मैदान में उतारा था.

Latest News

World News