Trending News

लखनऊ में हिंसा भड़काने वाले इन 48 लोगों पर लगा NSA और रासुका, सम्पत्ति कुर्क करने की तैयारी

[Edited By: Gaurav]

Saturday, 21st December , 2019 03:32 pm

यूपी की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन बिल (CAB) को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने वाले 48 लोगों की पहचान यूपी पुलिस ने कर ली है. इनके सबके खिलाफ एनएसए और रासुका लगाया जाएगा. सभी की संपत्ति कुर्क करके नुकसान की भरपाई की जाएगी.

यूपी पुलिस प्रदेश में हिंसा को लेकर सख्त हो चुकी है. कई ऐसी तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं, जिन लोगों ने लखनऊ की फिजा को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. इन लोगों ने न पुलिस को बक्शा और न ही पब्लिक प्रॉपर्टी को. जिसके बाद अब हर जगह इनकी तलाश शुरू कर दी गयी है.

सीएम ने दिया था आदेश

बता दें कि गुरुवार को लखनऊ में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हुआ. इस दौरान कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी. दंगाइयों ने बस, कारें व दोपहिया वाहनों में आग लगाने के साथ ही पुलिस चौकियां जला डाली. इमामबाड़ा और घंटाघर के आसपास भीड़ न जुटे, इसके कड़े प्रबंध किए गए थे. लेकिन परिवर्तन चौक पर हजरतगंज की ओर से बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी आ गए. फिर उन्होंने जमकर बवाल काटा.

जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ़ एलान कर दिया कि उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाए. प्रदर्शन के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि लखनऊ में दर्जन भर वाहनों में आग लगाई गई. उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर भरपाई की जाएगी. हिंसा में लिप्त लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी.

48 लोग गिरफ्तार

View image on TwitterView image on Twitter

Latest News

World News