Trending News

अब बच्चे बनेंगे करोड़पति- कौन बनेगा करोड़पति का स्पेशल वीक

[Edited By: Vijay]

Friday, 11th December , 2020 11:36 am

सोनी टीवी के क्विज रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में अब करोड़पति बनने की बारी बच्चों की है. क्योंकि अगले हफ्ते अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बच्चे बैठने वाले हैं. जी हां, केबीसी में स्टूडेंट्स स्पेशल वीक की शुरुआत होने जा रही है, जो कि 14 से 17 दिसंबर तक चलेगा. सम्पूर्ण देश भर से 10 से 16 वर्ष तक की उम्र के बच्चे इस क्विज रियलिटी शो में शामिल होंगे. 8 बच्चों के साथ फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड खेला जाएगा और जो जीतेगा वो अमिताभ बच्चन के साथ कौन बनेगा करोड़पति खेल का हिस्सा बनेगा.

आपको बता दें इस खेल में शामिल होने वाले प्रतियोगी बच्चों का पहले से ही चयन हो चुका है. कहा जा रहा है कि केबीसी के मंच पर इस हफ्ते देशभर के कुछ सबसे बुद्धिमान युवा बच्चों का स्वागत किया जाएगा, जहां वे हॉट सीट पर बैठकर अपने ज्ञान की शक्ति आजमाएंगे. कोरोना महामारी के चलते ये स्टूडेंट स्पेशल वीक एक योग्य समय पर आया है, जहां लाइव ऑनलाइन लर्निंग, ज्ञान के प्रमुख स्रोत के रूप में उभरा है और बड़े रुचिपूर्ण ढंग से बच्चों की पढ़ाई जारी रखने में मदद कर रहा है.

शो के होस्ट अमिताभ बच्चन भी इन नन्हे स्कॉलर्स का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. एक असरदार क्विज शो के तौर पर केबीसी साल दर साल अपना दायरा बढ़ा रहा है. मेकर्स का मानना है कि केबीसी ने हमेशा आम आदमी को एक उच्च दर्जा दिया है. यह खेल लोगों को खुद पर यकीन, धैर्य, अटल इरादे, हिम्मत, विश्वास, आशावाद लेकर चलना सीखाता है.

इस मामले में यह सीजन भी अलग नहीं है, जिसमें जिंदगी के अलग-अलग रास्तों से आए ऐसे लोग शामिल हुए, जिन्होंने अपने सेटबैक (असफलता) को एक बड़े कमबैक (वापसी) के रूप में देखा और एक बड़ी जीत हासिल की. इस सीजन को अब तक 3 करोड़पति मिल चुके हैं.

 

Latest News

World News