Trending News

अब वॉइस कमांड एलेक्सा से जमा करा सकेंगे बिजली-पानी और फोन का बिल

[Edited By: Gaurav]

Thursday, 17th October , 2019 06:06 pm

भारत में Amazon ने अपने वर्चुअल असिस्टेंट Alexa का नया फीचर लॉन्च किया है. अब Amazon Pay के यूजर्स बस Alexa को वॉइस कमांड देकर अपना बिल चुका सकते हैं. Amazon Pay के यूजर्स को अपने Amazon Echo, Fire TV Stick जैसे डिवाइस पर बिल्ट-इन Alexa को बस वॉइस कमांड- Alexa, pay my mobile bill या Alexa, pay my electricity/water/broadband) bill, देना होगा.

बिल पेमेंट हुआ आसान

इस नए फीचर की मदद से बिल पेमेंट और आसान हो जाएगी. ये नया फीचर बिजली-पानी, पोस्टपेड मोबाइल, कुकिंग गैस, ब्रॉडबैंड/DTH आदि कैटेगरी को सपोर्ट करेगा. Amazon India के Country Manager for Alexa Experiences and Devices, पुनीश कुमार ने कहा कि इस नए फीचर से Amazon Pay यूजर्स को Alexa की मदद से हर महीने बिल पेमेंट के लिए टाइम और एफर्ट नहीं लगाना होगा. उन्होंने बताया कि कंपनी ने ये फीचर अभी बस भारत में लॉन्च किया है.

ऐसे करेगा काम

Alexa, Amazon Pay Users के रजिस्टर्ड Amazon अकाउंट के ड्यू अमाउंट को रिट्रीव करेगी और पेमेंट प्रोसेस करने से पहले कस्टमर से कन्फर्मेशन लेगा. कस्टमर्स अपने ट्रांजैक्शन को सिक्योर करने के लिए Alexa App पर वॉइस पिन इनेबल कर सकते हैं. अप्रूव होने के बाद Alexa, Amazon Pay के जरिए ट्रांजैक्शन करेगा. इसके बाद कस्टमर के रजिस्टर्ड मोबाइल फोन नंबर पर नोटिफिकेशन आ जाएगा.

Latest News

World News