Trending News

किसी भी चीनी सैनिक ने भारत में प्रवेश नहीं किया है - राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार से पूछा

[Edited By: Rajendra]

Wednesday, 3rd June , 2020 04:13 pm

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को मोदी सरकार पर चीन के साथ सैन्य गतिरोध को लेकर सवाल किया है। साथ ही राहुल गांधी ने पूछा है कि केंद्र की मोदी इस बात की पुष्टि कर सकती है कि किसी भी चीनी सैनिक ने भारत में प्रवेश नहीं किया है। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या भारत सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारत में नहीं आया है?

यहां एक तरफ लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर भारत और चीन के बीच तनाव के चलते चीनी सैनिकों के घुसपैठ के बाद से भारतीय सेना ने मोर्चा संभाल रखा है। तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के नेता द्वारा मोदी सरकार से सवाल पूछे जा रहे है।

राहुल गांधी ने एक समाचार रिपोर्ट भी संलग्न की है। रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत-चीन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हवाले से पूर्वी लद्दाख में सैन्य टकराव को सुलझाने के लिए छह जून को एक उच्च स्तरीय सैन्य बैठक आयोजित करेंगे। जिसमें उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उंचाई पर चीनी सैनिक मौजूद थे।

इससे पहले भी चीन के साथ सीमा पर तनाव को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार की चुप्पी को लेकर सवाल खड़े करते हुए ये बात कही थी कि, चीन के साथ सीमा पर स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी के चलते संकट के इस समय में अटकलबाज़ी ज़ोर पकड़ रही है और अनिश्चितता बनी हुई है, भारत सरकार को भारत को साफ-साफ बताना चाहिए, क्या हो रहा है।

गौरतलब है कि सीमा पर चीनी सैनिकों की हलचल की रिपोर्ट के बीच श्री गांधी सरकार से इस सम्बंध में स्थिति साफ करने का लगातार आग्रह कर रहे हैं।

Latest News

World News