Trending News

निर्भया गैंगरेप कांड के दोषियों को फांसी देने के तैयारी तेज, तैयार हुईं रस्सियां, जल्लाद की तलाश?

[Edited By: Gaurav]

Monday, 9th December , 2019 02:10 pm

दिल्ली के निर्भया गैंगरेप कांड के दोषियों को फांसी इसी महीने दी जाएगी. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, 16 दिसंबर को सभी को फांसी दी जा सकती है. जिस जगह पर फांसी देनी है, वहां साफ़-सफाई का काम भी शुरू हो गया है. बता दें कि एक दोषी विनय शर्मा की तरफ से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दाखिल की गई दया याचिका को गृह मंत्रालय ने नामंजूर करने की सिफारिश की है.

Image result for निर्भया


आपको बता दें कि हैदराबाद की डॉक्टर बिटिया के साथ गैंगरेप और फिर जलाकर हत्या का मामला सामने आने के बाद निर्भया के दोषियों को फांसी देने की मांग ने जोर पकड़ ली थी. इस बीच, खबर है कि मामले के दोषी पवन को मंडोली जेल से तिहाड़ शिफ्ट किया गया है.

Related image

जल्लाद की तलाश?

इसमें सबसे बड़ा पेंच है जल्लाद की तलाश क्योंकि तिहाड़ जेल में फांसी के लिए कोई जल्लाद नहीं है. इसी बीच फांसी की तारीख को लेकर भी कई मीडिया रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं.

Related image

बक्सर जेल से तैयार हो रहीं 10 रस्सियां

बिहार के बक्सर जिले की जेल ने इस सप्ताह के अंत तक 10 रस्सियों को तैयार रखने के लिए कहा है. बताया जा रहा है कि यह निर्भया के दोषियों के लिए है.

Related image

16 दिसंबर, 2012 की रात किया गया था सामूहिक दुष्कर्म

निर्भया से 16 दिसंबर, 2012 की रात सामूहिक दुष्कर्म के मामले में चार लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई है जबकि एक आरोपी ने सुनवाई के दौरान ही खुदकुशी कर ली थी. एक दोषी को नाबालिग होने की वजह से तीन साल सुधार गृह में रखने के बाद रिहा कर दिया गया. सुप्रीम कोर्ट ने 12 दिसंबर 2018 को उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें केंद्र सरकार को मामले के दोषी मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को मिली फांसी की सजा पर अमल करने के निर्देश देने की मांग की गई थी. गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में आखिरी बार फांसी की सजा 13 फरवरी 2013 को संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को दी गई थी.

Latest News

World News