Trending News

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का नया वीडियो वायरल, फांसी की सजा को बताया 'व्‍यक्तिगत दुश्‍मनी'

[Edited By: Admin]

Thursday, 19th December , 2019 05:25 pm

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने फांसी की सजा को 'व्‍यक्तिगत दुश्‍मनी' बदले की राजनीति करार दिया है. मंगलवार को देशद्रोह मामले में पाकिस्तान की एक अदालत ने परवेज मुशर्रफ को देशद्रोह मामले में फांसी की सजा सुनाई थी. दुबई के अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती पूर्व पाकिस्‍तानी सैन्‍य शासक परवेज मुशर्रफ का यह बयान एक वीडियो के जरिए सामने आया है.

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ ने देशद्रोह मामले में मौत की सजा सुनाए जाने के फैसले को व्यक्तिगत प्रतिशोध करार दिया है. पाकिस्तान की विशेष अदालत ने बीते मंगलवार को मुशर्रफ को मुल्क पर आपातकाल थोपने के लिए देशद्रोह का दोषी करार देते हुए मौत की सजा सुनाई थी.

मुशर्रफ ने फिलहाल दुबई में शरण ले रखी है. उनकी पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग की ओर से बुधवार को जारी एक वीडियो संदेश में पूर्व सैन्य शासक ने कहा, 'इस तरह के फैसले का ऐसा कोई दूसरा उदाहरण नहीं है, जिसमें ना तो आरोपित और ना ही उसके वकील को अपने बचाव में कुछ कहने की इजाजत दी गई. मैं यही कहूंगा कि संविधान के तहत इस केस की सुनवाई की जरूरत ही नहीं थी, लेकिन इस मामले की सुनवाई व्यक्तिगत प्रतिशोध के तहत की गई.' किसी का नाम लिए बगैर 76 वर्षीय पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, 'जिन लोगों ने मेरे खिलाफ काम किया, वे उच्च पदों पर आसीन हैं और अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं.'

साल 2007 में पाकिस्तान पर आपातकाल थोपने और जजों को हिरासत में रखने के आरोप में मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. मामले में घिरते देख मुशर्रफ इलाज के बहाने 18 मार्च, 2016 को दुबई चले गए थे. तब से वह अपने मुल्क नहीं लौटे.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा, 2007 में लगाई थी इमरजेंसी

Latest News

World News