Trending News

उच्चस्तरीय पत्रकारिता के साथ आ रहा फेसबुक का नया फीचर ''Facebook News टैब''

[Edited By: Gaurav]

Friday, 25th October , 2019 06:20 pm

फेसबुक के को-फाउंडर और सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग यूजर्स के लिए बहुत जल्द एक और नया फीचर लेकर आ रहे हैं. फेसबुक अब Facebook NEWS नाम के फीचर के साथ जल्द लॉन्च किया जाएगा. इस News टैब में सैकड़ों न्यूज़ पब्लिशर की न्यूज आपको दिखेगी.

The Washington Post की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Facebook News टैब में कॉन्टेंट के लिए कंपनी पैसे भी देगी. कुछ महीने पहले The Wall Street Journal की एक रिपोर्ट में भी इस बात का दावा किया गया था.

Facebook के इस फीचर से किसको कितना लाभ होगा ये तो वक्त बताएगा, क्योंकि कई लोगों का मानना है कि इससे कई पब्लिशर्स को नुकसान हो सकता है. अभी तक इसकी जानकारी नहीं मिली है कि क्या Facebook अपने इस नए फीचर टैब में लोकल न्यूज़ को भी लेगा या नहीं.

दिखेंगी टॉप 10 खबरें

हाल ही में जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में लिखा था कि मेरे लिए जरूरी है कि हम भरोसेमंद समाचार पाने में लोगों की मदद करें और दुनियाभर के पत्रकारों को उनके काम में मदद करने के लिए समाधानों की खोज करें.फेसबुक पब्लिशर्स के साथ डायरेक्ट रिलेशनशिप रख सकता है, जिससे यह सुनिश्चित हो कि कंटेंट उपलब्ध है. फेसबुक पर कौन सी कंटेंट पब्लिश होगा यह अल्गोरिद्म और एडिटर्स तय करेंगे. इसमें ब्रेकिंग न्यूज का भी एक सेक्शन होगा, जिसमें किसी भी समय की टॉप खबरों में से 10 नजर आएंगी.

Latest News

World News