Trending News

23 जनवरी को पश्चिम बंगाल जाएंगे PM मोदी, सुभाष चंद्र बोस म्यूजियम का करेंगे उद्घाटन

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 20th January , 2021 12:08 pm

दिल्ली-पश्चिम बंगाल में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है। इस बीच नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर 23 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी कोलकत्ता में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे से टीएमसी की चिंता बढ़ गई है।

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर कोलकाता में मुख्य कार्यक्रम होगा। पीएम मोदी नेताजी पर प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के मौके पर कोलकाता के साथ कटक और हरिपुरा में भी कार्यक्रम होंगे। पटेल ने कहा कि इस मौके पर आईएन के जीवित सैनिकों को सम्मानित किया जाएगा, नेताजी के पत्रों को संपादित कर पुस्तक के तौर पर प्रकाशित किया जाएगा। जबकि तीसरा प्रोग्राम जबलपुर में होगा, जहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस के सम्मान में नागरिक उड्डयन मंत्रालय एयर इंडिया के कुछ विमानों पर नेताजी की फोटो लगवाएगा।

केंद्र सरकार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को हर साल 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के तौर में मनाने का फैसला लिया है।प्रहलाद पटेल ने कहा कि नेताजी के जीवन से जुड़े स्थानों पर हैरिटेज वॉक होगी, आकाशवाणी और दूरदर्शन पर नेताजी से जुड़े कई कार्यक्रम होंगे। नेताजी, आईएनए पर अन्य पुस्तकों को भी प्रकाशित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नेताजी के नाम पर एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाएगी, आईएनए के शहीदों की स्मृति में स्मारक बनाया जाएगा।

Latest News

World News