Trending News

नेपाल पुलिस के जवानों ने बिहार के सीतामढ़ी में भारत-नेपाल सीमा के पास मजदूरों पर अंधाधुंध फायरिंग की

[Edited By: Rajendra]

Friday, 12th June , 2020 02:15 pm

सोनबरसा थाना क्षेत्र के भारत नेपाल की सीमा पीपरा परसाइन पंचायत के लालबंदी जानकीनगर बॉर्डर पर नेपाल पुलिस की ओर से फायरिंग की गई जिसमें खेत पर काम कर रहे एक भारतीय शख्स की मौत हो गई, वहीं दो अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद से सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

बिहार के सीतामढ़ी में भारत-नेपाल सीमा के पास गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि दो लोग घायल हैं। बिहार क्षेत्र के सशस्त्र सीमा बल के आईजी ने इसकी पुष्टि की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नेपाल की तरफ से गोलीबारी की गई थी। कोरोनावायरस जैसी वैश्विक महामारी को लेकर जहां भारत में ऑनलॉक है तो वहीं पड़ोसी देश नेपाल में लॉकडाउन है.

भारतीय सीमा में मजदूरों को नेपाल शस्त्र पुलिस बल के जवानों ने खेतों में काम करने से भी रोका. भारतीय सीमा के खेतों में काम करने गए मजदूर विकेश कुमार, उमेश राम, उदय ठाकुर ने इसका विरोध किया तब नेपाल पुलिस के जवानों ने मजदूरों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में लालबंदी निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय पुत्र विकेश कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं विनोद राम के पुत्र उमेश राम के दाहिने हाथ में गोली लगी है. इसके अलावा सोहरवा के रहने वाले बिंदेश्वर ठाकुर के बेटे उदय ठाकुर की जांघ में गोली लगी है. नेपाल पुलिस के जवानों के फायरिंग करने पर मजदूर इधर-उधर भागने लगे.

फायरिंग की घटना के बाद जहां भारत नेपाल की सीमा पर तनाव है. घटना के बाद भारतीय सेना अलर्ट पर है. भारतीय सीमा पर SSB के जवान तैनात हैं तो वही नेपाल की सीमा पर नेपाल सशस्त्र बल के जवान तैनात हैं.

गोलीबारी की घटना के बाद भारत की सीमा से सटे गांवों में दहशत व्याप्त है, गोलीबारी की घटना के बाद लोग अपने-अपने घरों में बंद है. घायलों को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए शहर के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है.

Latest News

World News