Trending News

लाखों के अवैध पटाखे किए गए बरामद

[Edited By: Aviral Gupta]

Monday, 19th October , 2020 01:23 pm

 

कानपुर। बजरिया पुलिस ने मुखबिर की सटीक सूचना पर एक घर मे छापेमारी कर पांच लोडर पटाखे समेत तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।अवैध पटाखों की कीमत करीब पचास लाख बताई जा रही है।पुलिस अभियुक्तों से पूंछताछ में जुटी है।वही डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने गिरफ्तारी करने वाली टीम को 25 हजार के इनाम की घोषणा की है।

आपको बता दे की रविवार देर शाम को मुखबिर की सूचना पर बजरिया एसओ राममर्ति यादव,फूलमती चौकी प्रभारी पंकज मिश्रा,एस आई अवनीश वर्मा चमनगंज के चौकी प्रभारी मंसूर अहमद, एस आई फहीम अहमद के साथ पुलिस टीम ने कंघी मोहाल स्थित गुलाब घोसी मस्जिद के पास एक मकान में छापेमारी के दौरान 91 गत्तों में भरे हुए भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद किए हैं। मामले में पुलिस ने घर के चारो ओर घेराबंदी कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है।जिनसे पूंछताछ जारी है।गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान कंघी मोहाल निवासी रिजवान हबीब,हफीज अहमद और मोहम्मद जावेद के रूप में हुई है। पुलिसिया पूंछतांछ के दौरान शातिरो ने पुलिस को बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व वह माल गैर जनपद से खरीदकर लाये थे। और दीवावली और करवाचौथ में इसको बेचने की योजना थी। बताया जा रहा है कि गैर जनपदों से शातिर कम दामों में विस्फोटक सामग्री खरीदकर लाते थे। आपको बतादे की प्रदेश के कई ऐसे जनपद है जहाँ अवैध तरीके से पटाखे बम बनाने का काला कारोबार चलता हैं।

पुलिस अब उन जगहों पर भी छापेमारी करने का मन बना चुकी । सीओ सीसामऊ त्रिपुरारि पांडे ने बताया कि कई दिनों से मुखबिर द्वारा सूचना मिल रही थी बजरिया के कंघी मोहाल ने एक घर मे भारी मात्रा में विस्फोटक जमा है।आज सूचना मिली कि शातिर विस्फ़ोटक को लोडर के जरिए कहीं बेचने की फिराक में है। तभी पुलिस टीम द्वारा घर मे छापेमारी कर पाँच लोडर अवैध पटाखे समेत सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पटाखों की कीमत करीब पचास लाख है।सभी आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही हैं।

Latest News

World News