Trending News

मायावती ने आज दूसरे चरण के 55 में से 51 प्रत्याशियों की लिस्टि जारी की

[Edited By: Vijay]

Saturday, 22nd January , 2022 02:10 pm

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने आज दूसरे चरण के प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि आज मैं यूपी चुनाव के दूसरे चरण के लिए 55 सीटों में से 51 प्रत्‍याशियों की सूची की घोषणा कर रही हूं. इस बार हमने ‘हर पोलिंग बूथ को जीतना है, बसपा को सत्ता में लाना है’ का नारा दिया है. मुझे उम्मीद है कि पार्टी कार्यकर्ता कड़ी मेहनत करेंगे और 2007 की तरह बसपा सरकार बनाएंगे.

बसपा ने सहारनपुर की देवबंद सीट से चौधरी राजेंद्र सिंह, बिजनौर की नगीना से ब्रजपाल सिंह, संभल सीट से शकील अहमद कुरैशी, रामपुर से सदाकत हुसैन, अमरोहा से मोहम्‍मद नावैद अयाज और बदायूं से राजेश कुमार सिंह को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. बरेली की आंवला से लक्ष्‍मण प्रसाद लोधी और शाहजहांपुर की जलालाबाद से अनिरूद्ध सिंह यादव, तो तिलहर से नवाब फैजान अली खां पर दांव खेला है. बसपा की इस लिस्‍ट में 23 प्रत्‍याशी मुसलमान हैं.

इससे पहले मायावती ने बुधवार को यूपी चुनाव के पहले चरण के लिए शेष पांच सीटों के लिए प्रत्‍याशियों का ऐलान, तो कुछ सीटों पर प्रत्याशी बदलने की लिस्‍ट जारी की थी. इस दौरान शामली-थाना भवन से जहीर मलिक, मेरठ शहर से मोहम्मद दिलशाद, बागपत से अरुण कसाना, गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से अजीत कुमार पाल और बुलंदशहर सीट से मोबिन कल्लू कुरैशी को प्रत्याशी घोषित किया था. वहीं, मुजफ्फरनगर-खतौली से माजिद सिद्दीकी के स्थान पर करतार सिंह भडाना, गाजियाबाद शहर से सुरेश बंसल के स्थान पर कृष्ण कुमार शुक्ला उर्फ केके, हापुड़-गढ़मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ के स्थान पर मदन चौहान, अलीगढ़ खैर (सु) से प्रेमपाल सिंह जाटव के स्थान पर चारुकेन केन, मथुरा से जगजीत चौधरी के स्थान पर सतीश कुमार शर्मा उर्फ एसके शर्मा, आगरा की एत्मादपुर से सर्वेश बघेल के स्थान पर प्रभुलाल सिंह उर्फ राकेश बघेल और आगरा उत्तर से मुरारी लाल गोयल के स्थान पर शब्बीर अब्बास को टिकट देने का ऐलान किया था.

Latest News

World News