Trending News

साड़ी स्टाइलिंग के इन हैक्स के साथ दिवाली को बनाएं स्ट्रेस फ्री

[Edited By: Vijay]

Friday, 6th November , 2020 03:04 pm

 हम भारतीय महिलाओं को त्योहारों पर पारंपरिक तरीके से तैयार (Festive Fashion) होना बहुत ही पसंद होता है। त्योहारों के मौके पर अधिकतर महिलाएं साड़ी पहनना पसंद करती हैं लेकिन हम सब जानते हैं कि साड़ी पहन पाना कोई आसान काम नहीं है। इस वजह से फेस्विट सीजन आप आसानी से साड़ी पहन सकें और इसमें कंफर्टेबल भी रहें, इसलिए हम आपके लिए कुछ हैक्स लेकर आए हैं। ये ट्रिक्स और हैक्स इस बार क्या बल्कि हमेशा ही आपके बहुत काम आएंगी और आप किसी भी मौके पर आसानी से साड़ी पहन (Saree Draping Hacks) पाएंगी।

ये आपको साड़ी में ट्रिप डाउन होने से बचाएंगी और साथ ही बिना किसी परेशानी के परिवार और दोस्तों के साथ त्योहार का मज़ा लेने में भी मदद करेगी। अगर आप दिवाली (Diwali 2020) पर साड़ी पहनने की प्लानिंग कर रही हैं तो जल्दी से इन हैक्स (Saree Hacks) को जानें और ट्राई करें।

स्ट्रेस फ्री रहने के लिए ये साड़ी हैक्स आएंगे काम

 पिन्स से अपने टक्स को करें सिक्यॉर

       

साड़ी पहन रही हैं तो सेफ्टी पिन्स बहुत ही ज़रूरी हैं। अगर आप इन्हें सही से ना लगाएं तो ये आपके स्टाइल गेम को बिगाड़ भी सकती हैं। इस वजह से साड़ी पहनने का पहला स्टेप है कि आप साड़ी को पेटीकोट में अच्छे से टक करें, अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो चलते हुए आपकी साड़ी अजीब लगेगी। इसे अवॉयड करने के लिए सीधे पेटीकोट में साड़ी को टक करने की जगह पिन्स का इस्तेमाल करें। ये हैक तब और अधिक जरूरी हो जाता है, जब आप किसी हल्के कपड़े जैसे नेट, शिफॉन, जॉर्जेट आदि की साड़ी पहनती हैं। इसके लिए आपको साड़ी को पेटीकोट के साथ पिन करना है। 

 प्लेट्स के नीचे लगाएं पिन

       

 

सिल्क से अधिक कोई भी साड़ी सुंदर नहीं लगती है। देशभर में कई महिलाएं साड़ियां पहनना पसंद करती हैं और इस वजह से भारत में कई प्रकार की साड़ियां मिलती हैं। इनमें से कुछ बनारसी सिल्क हैं तो वहीं अन्य कांचीपुरम सिल्क साड़ियां हैं। अगर आप इस फेस्टिव सीजन सिल्क कंसाड़ी पहन रही हैं तो इस हैक को ज़रूर ट्राई करें। इसके लिए आपको केवल प्लेट्स को नीचे से एक साथ लेते हुए पिन करना है। ये आपकी प्लेट्स को सपोर्ट देता है और आपकी पिन्स भी नज़र नहीं आती हैं। 

 फिशटेल लुक के लिए प्लेट्स के नीचे एक्स्ट्रा फेब्रिक को करें पिन

           

साड़ी का बेस्ट पार्ट ये है कि आप एक ही वक्त पर इसे सिंपल और शानदार लुक दे सकती हैं। साड़ी पहनते हुए एक छोटी सी ट्रिक को फॉलो करना भी बहुत मददगार होता है। उदाहरण के लिए यदि आप फिशटेल लुक ट्राई करना चाहती हैं तो इसके लिए आपको केवल अपनी वेस्टलाइन के पास प्लेट्स के नीचे एक्स्ट्रा फेब्रिक को पिन करने की ज़रूरत है। केवल इस बात का ध्यान रखें कि आप प्लेट्स के नीचे अच्छे से एक्स्ट्रा साड़ी को पिन करें।

पल्लू को लटकाए रखने के लिए दूसरे कौने पर लगाएं पिन

हर किसी महिला को प्लेटेड पल्लू अच्छा नहीं लगता है। कुछ को पल्लू लटका कर रखना काफी पसंद है और ये रोमांटिक वाइब्स भी देता है। हालांकि, इस दौरान किसी भी तरह का मैस क्रिटए करने से बचने के लिए पल्लू के दूसरे कोने को पिंच करें और पिन कर लें ताकि वो टिका रहे। इससे आपका पल्लू लटका भी रहेगा और आपको इसे संभालने में कोई परेशानी भी नहीं होगी।

 

Latest News

World News