Trending News

कर्नाटक: मैंगलोर हवाई अड्डे पर टला बड़ा हादसा टला, रनवे से फिसला एयर इंडिया विमान

[Edited By: Gaurav]

Sunday, 30th June , 2019 08:28 pm

कर्नाटक:  मैंगलोर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को बड़ा हादसा टल गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस का IX384 विमान आज शाम लगभग 5:40 पर रनवे से फिसल गया। यह विमान ने दुबई से मैंगलोर आ रहा था।विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। उन्हें विमान से उतार लिया गया है। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि यह विमान टैक्सीवे की ओर 5:40 बजे रवाना हुआ और इसी दौरान वह रनवे से फिसल गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस के इंजिनियरों द्वारा विमान की जांच की जा रही है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि मामले की आंतरिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही DGCA को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

इस घटना से एक दिन पहले बम की सूचना पर मुंबई से अमेरिका के नेवार्क जा रहे एयर इंडिया के एक विमान की लंदन के स्टेंस्टेड एयरपोर्ट पर एहतियातन आपात लैंडिंग के बाद हुई थी। हालांकि, यह सूचना बाद में गलत साबित हुई।

सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, मुंबई हवाई अड्डे के अधिकारियों को दो अज्ञात व्यक्तियों - सर्गी सेलिज़नेव और नतालिया ज़मुरिना - से एक ई-मेल प्राप्त होने के बाद फ्लाइट को लंदन के लिए डायवर्ट किया गया था, जिसमें धमकी दी गई थी कि एयर इंडिया की उड़ान दो अन्य एयरलाइनों के साथ 'हवा में विस्फोट' करेगी। एयर इंडिया के अलावा, कथित खतरा लुफ्थांसा की मुंबई-म्यूनिख और स्विस एयर की मुंबई-ज्यूरिख उड़ानों के लिए भी था, जो पहले ही लैंड कर चुकीं थीं।

Latest News

World News