Trending News

Covid-19 संक्रमण काल में जानिए क्यों कारगर है प्राकृतिक सुंगधीय मिश्रण

[Edited By: Gaurav]

Thursday, 7th May , 2020 05:23 pm

इन दिनों हम सब कोरोना संक्रमण काल से गुजर रहे हैं प्रकृति ने एक ऐसी व्यूह रचना की है जिसका प्रभाव हम सब दशकों तक अनुभव करते रहेंगे। इस प्रकृति का एक बहुत ही सुंदर नियम है कि ये जब किसी भी घटना को जन्म देती है तो सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जाओं को बराबर मौका देती है। अब प्रश्न यह उठता है कि हम कैसे सकारात्मक ऊर्जा को प्राप्त करें और नकारात्मक ऊर्जा से एक दूरी बना सकें।हम सभी जानते हैं सृष्टि का जो भी जीव प्रकृति के सबसे करीब होगा प्रकृति उसे अपनी अधिकतम सकारात्मक ऊर्जा से सिंचित करेगी। यह ऐसा समय है जिसमें जो सावधानी रखेगा और अपने आत्मबल, मनःस्थिति और प्रतिरोधी क्षमता को मजबूत करने पर ध्यान देगा वही संक्रमण काल से मजबूती के साथ बाहर निकलने में सक्षम होगा।

आपको शायद यह जानकर आश्चर्य होगा कि सुगंध इसके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण विकल्प हो सकता है। शरीर की सूक्ष्म प्रक्रियाओं को सुगंध अद्भुत तरीके से नियंत्रित करती है। ये हमारी मनःस्थिति, आत्मबल और प्रतिरोधी क्षमता को प्रमाणिक रूप से मजबूत करता है। महामृत्युंजय मंत्र ने सुगंधिम पुष्टिवर्धनम उच्चारित कर सुगंध के महत्व को प्रमाणित किया है।

सुगंध आध्यात्मवाद का सजीव परिचय वाली संस्था Eabat Essentials पिछले कई सालों से सुगंध के माध्यम से मनुष्यों के मन को मजबूत करने का काम कर रही है।
Eabat Essentials ने विगत 5 वर्षों के शास्त्रोक्त प्राकृतिक सुगंध और उसके प्रभाव का गहन अनुसंधान करने के उपरांत सूक्ष्म सूत्रों का ध्यान रखते हुए पंचतत्व के सिद्धांत पर विभिन्न प्राकृतिक सुगंधों के चमत्कारिक मिश्रण और विभिन्न अद्वितीय सुगंधीय उत्पाद विकसित किए हैं। जिसका उद्देश्य हमारे ज्योतिष शास्त्रों में वर्णित सुगंध के मानव जीवन पर पढ़ने वाले चमत्कारी प्रभावों से आम जनमानस को जागरूक कराना है।

संस्था के स्प्रिचुअल मेंटर डॉ.अजय तिवारी एवं इं.शेषमणि तिवारी ने एक साक्षात्कार में बताया कि विभिन्न प्रकार की सुगंध व उनके उपयोग पर शोध कर चुकी ब्रिटिश शरीर क्रिया विज्ञानी डॉक्टर एडवर्ड बैच के अनुसार फूलों की खुशबू में वो गुण है जो एक प्राकृतिक औषधि की तरह नुकसान पहुंचाए बिना हर प्रकार के रोगों को ठीक करने में सक्षम है। जहां मैंने सुगंध शब्द का प्रयोग किया है वहां मेरा आशय प्राकृतिक सुगंध से है क्योंकि परंपरागत सुगंध को छोड़कर अन्य किसी रासायनिक तरीके से विकसित हुई सुगंध से आपकी सेहत और घर के वातावरण को नुकसान पहुंच सकता है।

इसके प्रयोग से आप एक समृद्ध आध्यात्मिक आंतरिक जीवन प्राप्त कर सकते हैं, जो स्वस्थ शरीर और जीवन को बनाए रखने में वरदान है। यह आपको नकारात्मकता से लड़ने में मदद करता है और आपको खुश और तनावमुक्त बनाता है। समृद्ध प्राकृतिक सुगंधित मिश्रण कई नकारात्मक लक्षण जैसे अवसाद, तनाव,अधिक चिंता, गुस्सा आदि को ख़त्म करने में सक्षम है। हम पिछले कुछ वर्षों से इस परियोजना पर काम कर रहे हैं, कड़ी मेहनत और ईमानदार प्रयासों से ये मिश्रण स्वस्थ शरीर / जीवन बनाए रखने में चमत्कारी साबित हो रहे हैं। शीघ्र ही हमारी संस्था ज्योतिष और पंचतत्व की अवधारणा के आधार पर कुछ और उत्पाद लॉन्च करने जा रही है।

Latest News

World News